खेलकूद

PAKvsZIM : T20 World Cup में बड़ा उलटफेर, रोमांचक मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हराया

Arun Mishra
27 Oct 2022 3:18 PM GMT
PAKvsZIM : T20 World Cup में बड़ा उलटफेर, रोमांचक मैच में जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को एक रन से हराया
x
मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है.

PAKvsZIM : T20 World Cup : जिम्बाब्वे ने गुरुवार को रोमांचक टी20 विश्व कप 2022 मैच में पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे ने 130/8 का स्कोर बनाया। शान मसूद ने 38 गेंदों में 44 रन बनाए, लेकिन पाकिस्तान अंत में हार गया क्योंकि वे मैच की आखिरी गेंद पर जीत के लिए आवश्यक तीन रन बनाने में नाकाम रहे। जिम्बाब्वे ने पाकिस्तान को 131 रनों का टारगेट दिया था, लेकिन वह आठ विकेट पर 129 रन ही बना सकी. मौजूदा टूर्नामेंट में पाकिस्तान की यह लगातार दूसरी हार है. इससे पहले पहले मैच में पाकिस्तान को भारत के खिलाफ चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

रोमांचक था आखिरी ओवर

पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 11 रनों की जरूरत थी. ब्रैड इवांस की पहली गेंद पर नवाज ने तीन रन लिए. फिर अगली बॉल पर वसीम ने चौका जड़ दिया. अब पाकिस्तान को चार बॉल में चार बनाने थे. फिर तीसरी बॉल पर वसीम ने एक रन लिया यानी कि अब तीन बॉल में तीन रन बनाने थे. चौथी गेंद पर नवाज कोई रन नहीं ले पाए जिसके चलते अब पाकिस्तान को दो बॉल में तीन रन बनाने थे. नवाज पर प्रेशर बढ़ गया था और वह पांचवीं बॉल पर आउट हो गए. आखिरी बॉल पर तीन रन बनाने थे, लेकिन पाकिस्तान टीम एक रन ही बना सकी.

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का बल्ला एक बार फिर नहीं चला. रिजवान 14 और बाबर 4 रन ही बना सके. बाद में इफ्तिखार अहमद भी चलते बने जिसके चलते पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 36 रन हो गया. इसके बाद शान मसूद (44 रन) और शादाब खान (17 रन) ने चौथे विकेट के लिए 52 रनों की साझेदारी कर पाकिस्तान की उम्मीदें जगा दीं. लेकिन सिकंदर रजा ने एक ही ओवर में शादाब और हैदर अली को आउट कर जिम्बाब्वे की उम्मीदें जगा दीं. रजा ने अपने अगले ओवर में शान मसूद को भी आउट कर दिया जिसके बाद पाकिस्तान की टीम संभल नहीं पाई. सिकंदर रजा ने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए. वहीं ब्रैड इवांस ने दो खिलाड़ियों को आउट किया.


Next Story