खेलकूद

T20 World Cup 2022: भारत को मिली हार के बाद विराट कोहली की बहन ने लिखा भावुक पोस्ट

Arun Mishra
11 Nov 2022 4:54 AM GMT
T20 World Cup 2022: भारत को मिली हार के बाद विराट कोहली की बहन ने लिखा भावुक पोस्ट
x
भारत को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली।

भारत को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली। भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 168 रन बनाए। जीत के लिए इंग्लैंड के सामने 120 गेंदों में 169 रनों का लक्ष्य था जिसे उन्होंने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने इस टारगेट को 24 गेंदें शेष रहते सिर्फ 96 गेंदों में हासिल कर लिया। भारतीय टीम के लिए शर्मसार करने वाली बात यह रही कि इस दौरान वह इंग्लैंड का एक भी विकेट नहीं चटका सके। कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की इंग्लिश ओपनिंग जोड़ी ने लगातार शुरू से आखिर तक भारतीय गेंदबाजों की धुलाई की। इन दोनों के तेवर के सामने 200 का लक्ष्य भी शायद काफी नहीं होता।

कोहली की बहन का भावुक पोस्ट

टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल में भारतीय टीम की हार के बाद पूर्व कप्तान विराट कोहली की बहन भावना कोहली ढींगरा ने उनके लिए एक पोस्ट लिखा है. भावना ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर विराट कोहली के लिए एक संदेश लिखते हुए उनके प्रदर्शन की तारीफ़ की है और टीम का हौसला बढ़ाया है.

उन्होंने लिखा, ''तुमने वहां अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया. तुम फ़ीनिक्स की तरह उभरकर सामने आए. तुम पर बहुत-बहुत गर्व है.'' भावना ने टीम के लिए लिखा, ''हम ऐसे समय में टीम का और ज़्यादा सहयोग करते हैं क्योंकि हमें मुश्किल समय में अपने परिवार का साथ देना चाहिए.''


गुरुवार को हुए टी20 विश्व कप के सेमीफ़ाइनल मुक़ाबले में इंग्लैंड ने भारतीय टीम को 10 विकेट से हरा दिया था. इसे लेकर टीम की काफ़ी आलोचना हो रही है.

इसके मैच के साथ ही भारत का टी20 विश्व कप का सफर भी समाप्त हो गया है. लेकिन, विश्व कप में विराट कोहली ने अपना शानदार प्रदर्शन के लिए जमकर तारीफ़ें बटोरी हैं. एक खराब दौर से लौटे कोहली की बेहतरीन बल्लेबाजी ने भारत को पाकिस्तान के साथ एक अहम मैच में जीत दिलाई. साथ ही वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में चार हज़ार रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज़ भी बने.

Next Story