खेलकूद

INDvsSA T20 World Cup: आज के मैच में भारत की जीत की दुआ करेगा पाकिस्तान, जानिए क्यों ?

Arun Mishra
30 Oct 2022 4:47 AM GMT
INDvsSA T20 World Cup: आज के मैच में भारत की जीत की दुआ करेगा पाकिस्तान, जानिए क्यों ?
x
पाकिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश से मैच खेलना है.

IND vs SA T20 World Cup: भारत औऱ साउथ अफ्रीकाय़ (Ind vs SA) के बीच पर्थ में आज मैच खेला जाएगा. यह मैच खासकर साउथ अफ्रीका के लिए काफी अहम है. इसके अलावा पाकिस्तान की टीम भी (Pakistan) इस मैच के परिणाम का इंतजार करेगी. दरअसल, जिम्बाब्वे से हारने के बाद पाकिस्तान के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल हो गया है. बता दें कि आज यदि भारतीय टीम मैच जीत पाने में सफल रहती है तो पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस में बनी रहेगी.

ऐसा इसलिए क्योंकि यदि भारत यह मैच जीतता है तो साउथ अफ्रीकी टीम भी प्वाइंट्स टेबल में ज्यादा आगे नहीं निकलेगी, जिससे पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच 3 नवंबर को होने वाला मैच दोनों टीम के लिए अहम हो जाएगा. साउथ अफ्रीका को भारत के बाद पाकिस्तान और नीदरलैंड्स से खेलना है. ऐसे में यदि नीदरलैंड से साउथ अफ्रीका मैच जीतती है और फिर पाकिस्तान से मैच हार जाती है तो साउथ अफ्रीकी टीम का 4 मैचों में 5 अंक होंगे. जिससे पाकिस्तान के पास साउथ अफ्रीका से आगे निकलने का मौका होगा.

पाकिस्तान की टीम को साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स और बांग्लादेश से मैच खेलना है. यहां से यदि पाकिस्तान अपने सभी मैच जीत पाने में सफल रहता है तो उसके 6 अंक हो जाएंगे जिससे टीम के लिए सेमीफाइल में पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा.

इसलिए पाकिस्तान करेगा भारत की जीत की दुआ

इन समीकरणों को देखते हुए पाकिस्तानी फैन्स और टीम आजके मैच में भारत के जीतने की दुआ करेगा. वैसे, आज पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुकबला नीदरलैंड से हैं. पाकिस्तान हर हाल में आज का मैच जीतना चाहेगी और भारत-साउथ अफ्रीका मैच में भारत की की जीत की दुआ करेगी.

साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाजों से बचकर रहना होगा भारत को

आजका मैच पर्थ की तेज उछाल वाली पिच पर होगा. साउथ अफ्रीका के पास तेज गेंदबाजों की भरमार है तो मैच में भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. विश्व के दो खतरनाक तेज गेंदबाजों रबाडा और नोर्किया के सामने रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव की कड़ी परीक्षा होगी. रबाडा 145 किमी की रफ्तार से गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं जबकि नोर्किया 150 किमी की रफ्तार से गेंद कराते हैं. ऐसे में इन दोनों गेंदबाजों का सामना करने के लिए पावरप्ले के ओवरों में हाथ और आंख का तालमेल महत्वपूर्ण होगा. पिच से मिलने वाली अतिरिक्त उछाल के कारण बल्लेबाजों के पास शॉट खेलने के लिए समय कम होगा और यह देखना दिलचस्प होगा कि भारतीय बल्लेबाज ऐसी परिस्थितियों में कैसा रवैया अपनाते हैं.

Next Story