खेलकूद

ये क्या!! इस क्रिकेटर ने फ़्लाइट की मिस और टी20 वर्ल्ड कप टीम से हो गया बाहर

Arun Mishra
4 Oct 2022 6:04 AM GMT
ये क्या!! इस क्रिकेटर ने फ़्लाइट की मिस और टी20 वर्ल्ड कप टीम से हो गया बाहर
x
वह अगर सही समय पर एयरपोर्ट पहुंचते और फ्लाइट को अटैंड करते तो उन्हें वर्ल्ड कप की टीम से बाहर नहीं होना पड़ता.

आपको ये जानकर आश्चर्य होगा कि अगर कोई बल्लेबाज फ्लाइट मिस कर दे तो उसे टी-20 विश्व कप की टीम से बाहर कर दिया जाए. जी हां ये सच है ऐसा हुआ है स्टार बल्लेबाज शिमरॉन हेटमायर के साथ. हेटमायर अब अपनी ही गलती के कारण वर्ल्ड कप में खेलने का मौका गंवा चुके हैं. वह अगर सही समय पर एयरपोर्ट पहुंचते और फ्लाइट को अटैंड करते तो उन्हें वर्ल्ड कप की टीम से बाहर नहीं होना पड़ता.शनिवार को कैरेबियन प्रीमियर लीग की समाप्ति के बाद वेस्टइंडीज़ की टीम अलग-अलग ग्रुप्स में ऑस्ट्रेलिया रवाना हो गई थी.

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड (CWI) ने भी शिमरॉन हेटमायर के बाहर होते ही रिप्लेसमेंट का ऐलान भी तुरंत ही कर दिया. कैरेबियन बोर्ड ने हेटमायर की जगह शमराह ब्रूक्स को स्क्वॉड में शामिल कर लिया है. अगले दो हफ्ते बाद ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसके लिए सभी 16 देशों ने अपनी स्क्वॉड को पहले ही घोषित कर दिया है.


हेटमायर को पहले एक अक्तूबर को ऑस्ट्रेलिया रवाना होना था. लेकिन उन्होंने निजी कारणों से अपनी फ़्लाइट की तारीख़ बदलवाई. वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार तीन अक्तूबर को उनकी फ़्लाइट बुक की. लेकिन हेटमायर ने बाद में क्रिकेट वेस्टइंडीज़ के डायरेक्टर जिमी एडम्स को बताया कि वे इस फ़्लाइट से भी नहीं जा पाएँगे.

वेस्टइंडीज़ क्रिकेट बोर्ड ने बताया है कि चयन समिति ने सर्वसम्मति से शमरा ब्रुक्स को टी-20 विश्व कप की टीम में शामिल करने का फ़ैसला किया है और इस बारे में आईसीसी को भी बता दिया गया है. जिमी ए़डम्स ने कहा है कि हेटमायर को पहले ही बता दिया गया था कि ऑस्ट्रेलिया जाने में आगे अगर देरी हुई, तो टीम में उनकी जगह जा सकती है.

उन्होंने कहा- शमरा ब्रुक्स हाल के दिनों में वेस्टइंडीज़ टीम का हिस्सा रहे हैं और उन्होंने सीपीएल में भी अच्छा प्रदर्शन किया है. वे जल्द ही ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएँगे. मैं उन्हें और वेस्टइंडीज़ की टीम को शुभकामना देना चाहता हूँ.

Next Story