खेलकूद

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की नए रूप में वापसी

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए हुआ टीम इंडिया का ऐलान, धोनी की नए रूप में वापसी
x

बीसीसीआई ने बुधवार को टीम का ऐलान किया। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम में सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है साथ-साथ तीन रिजर्व खिलाड़ियों को भी रखा है। शिखर धवन और पृथ्वी शॉ को टीम में जगह नहीं मिली है। वहीं श्रेयस अय्यर को स्टैंड बाई के तौर पर टीम में जगह मिली है। लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को भी टी20 वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया है। स्पिनर अक्षर पटेल को टीम में जगह देकर सिलेक्टरों ने सबको चौंकाया।

केएल राहुल को 15 सदस्यीय टीम में जगह मिली है। विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ईशान किशन को टीम में जगह दी गई है। तेज गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को टीम में जगह दी गई है।

ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा को टीम में शामिल किया है। अक्षर पटेल, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे युवा चेहरों को भी टीम में जगह मिली है। स्टैंड बाई के तौर पर दीपक चाहर, श्रेयस अय्यर और शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह दी गई है। भारत के सबसे कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को बीसीसीआई ने टी-20 वर्ल्ड कप में टीम का मेंटॉर बनाया है।

सूत्रों के मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को मेंटर बनाने का प्लान सबसे पहले BCCI सचिव जय शाह के दिमाग में आया था. फिर उन्होंने सबसे पहले इसके लिए धोनी से बात की. यह बात दो महीने पहले दुबई में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई थी। धोनी को साफ-साफ बताया गया कि उनका काम क्या होगा, सब समझकर धोनी इसपर राजी हो गए।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 17 अक्टूबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाना है। यह टी20 वर्ल्ड कप भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की मेजबानी में खेला जाना है। इस इवेंट में भारत अपना पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा।

भारतीय टीम:

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केेेएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी

स्टैंड बॉय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, शार्दुल ठाकुर और दीपक चाहर




Next Story