खेलकूद

ICC ने 'टीम ऑफ द टूर्नामेंट' का किया ऐलान, भारत के तीन खिलाडियों को मिली जगह, बाबर आजम को नहीं मिली जगह

Arun Mishra
14 Nov 2022 5:02 AM GMT
ICC ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट का किया ऐलान, भारत के तीन खिलाडियों को मिली जगह, बाबर आजम को नहीं मिली जगह
x
आईसीसी (ICC) ने टी-20 वर्ल्ड 2022 टीम ऑफ द टूर्नामेंट का ऐलान कर दिया है.

Team of the Tournament T20 World Cup: आईसीसी (ICC) ने टी-20 वर्ल्ड 2022 टीम ऑफ द टूर्नामेंट (Team of the Tournament) का ऐलान कर दिया है. बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर खिताब जीता, इंग्लैंड के खिताब जीतने के बाद आईसीसी ने टीम ऑफ द टूर्नामेंट के ऐलान कर दिया है जिसमें इंग्लैंड के 4 खिलाड़ी शामिल हैं तो वहीं भारत के 2 खिलाड़ी टीम में हैं. इसके अलावा पाकिस्तान की ओर से 2 खिलाड़ियों को इस टीम में शामिल किया गया है. सबसे चौंकाने वाली बात इस टीम में यह है कि जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा भी अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं.

आईसीसी द्वारा घोषित टीम ऑफ द टूर्नामेंट में ओपनर के तौर पर एलेक्स हेल्स औऱ और जोस बटलर अपनी जगह बना पाने में सफल रहे हैं तो वहीं तीसरे नंबर पर आईसीसी ने विराट कोहली को जगह दी है. चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव को आईसीसी ने जगह दी है. बता दें कि विराट कोहली टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी बने थे. इसके अलावा पांचवें नंबर पर न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स को जगह मिली है. फिलिप्स ने इस टी-20 वर्ल्ड कप में एक शतक भी ठोका था.

जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा भी इस टीम में आईसीसी द्वारा शामिल किए गए हैं. सिकंदर इस टी-20 वर्ल्ड कप में जिम्बाब्वे की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं. रजा ने 219 रन इस टूर्नामेंट में बनाए. सिकंदर के दम पर ही इस बार जिम्बाब्वे ने बेहतरीन परफॉर्मेंस कर दिखाया था.

आईसीसी ने शादाब खान औऱ शाहीन अफरीदी को इस टीम में जगह दी है. दोनों का परफॉर्मेंस इस बार शानदार रहा है. खासकर शादाब ने ऑलराउंडर के तौर पर टीम पाकिस्तान के लिए एक्स फैक्टर की भूमिका को बखुबी निभाने का काम किया था. शादाब ने जहां बल्ले से 98 रन बनाए जिसमें एक तूफानी अर्धशतक भी शामिल था. तो वहीं 11 विकेट भी इस टूर्नामेंट में लेने में सफल रहे. दूसरी ओर भले ही फाइनल में शाहीन की फिटनेस ने जवाब दे दिया लेकिन इस पूरे टूर्नामेंट में उनसे विरोधी बल्लेबाज खौंफ खाते दिखे थे.

वहीं, इंग्लैंड के लिए फाइनल में कमाल की गेंदबाजी करने वाले सैम कुरेन भी इस टीम में शामिल हैं. इसके अलावा साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे को भी आईसीसी ने अपनी टीम में शामिल किया है. इंग्लैंड के मार्क वुड भी आईसीसी की पसंद बने हैं. वहीं, 12वें खिलाड़ी के तौर पर आईसीसी ने हार्दिक पंड्या को टीम में शामिल किया है.

Team of the Tournament: एलेक्स हेल्स, जोस बटलर, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ग्लेन फिलिप्स, सिकंदर रजा, शादाब खान, सैम कुरेन, एनरिक नॉर्टजे, मार्क वुड, शाहीन अफरीदी, 12वां खिलाड़ी हार्दिक पंड्या

Next Story