खेलकूद

सानिया मिर्जा का तलाक! जानिए- कौन है वो खूबसूरत पाक एक्ट्रेस, जिसके साथ जुड़ रहा शोएब का नाम

Arun Mishra
11 Nov 2022 5:13 AM GMT
सानिया मिर्जा का तलाक! जानिए- कौन है वो खूबसूरत पाक एक्ट्रेस, जिसके साथ जुड़ रहा शोएब का नाम
x
खबर है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब से सानिया का तलाक हो गया है!

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और उनके पति शोएब मलिक चर्चा में बने हुए हैं. काफी समय से खबर आ रही है कि पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब से सानिया का तलाक हो गया है. इस बारे में अभी तक कपल ने सामने आकर कुछ नहीं कहा है. लेकिन सोशल मीडिया यूजर्स ने शोएब और सानिया के तलाक की वजह ढूंढ निकाली है. सानिया-शोएब के तलाक लेने की वजह भी सामने आ गई है और ये कोई और नहीं पाकिस्तानी मॉडल और एक्ट्रेस आयशा उमर ( Ayesh Omar) हैं। खबर है कि आयशा और शोएब में काफी समय से अफेयर चल रहा है.

शोएब और आयशा की कई तस्वीरें सोशल मीडिया में चर्चा में बनी हुई हैं। हालाँकि ये बोल्ड फोटोशूट एक मैगजीन के लिए हुआ था। लेकिन रिर्पोटों की माने तो इसी दौरान दोनों करीब आए थे। पिछले साल शोएब और आयशा उमर साथ नजर आए थे। दोनों ने एक मैगजीन के लिए फोटोशूट कराया था, जिसमें ये दोनों काफी करीब दिखे। ये फोटोशूट स्विमिंग पूल में हुआ। उस समय भी दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थीं। हैदर नाम के एक यूजर ने लिखा था, "शोएब मलिक ठीक है, लेकिन मुझे आयशा उमर से बहुत उम्मीदें थीं, आप इसके लिए क्यों राजी होंगी?"

रिपोर्ट के मुताबिक, सानिया मिर्जा को पता चला कि शोएब मलिक कथित तौर पर उन्हें धोखा दे रहे थे, इसके बाद कपल ने अलग होने का फैसला किया। हालांकि, रिपोर्ट की प्रामाणिकता का पता नहीं चल पाया है। वहीं शोएब का नाम पाकिस्तानी एक्ट्रेस आयशा उमर के साथ जुड़ रहा है।

हालांकि सानिया मिर्जा ने अपने विवादित फोटोशूट में जो कुछ कहा, उसके बारे में मलिक ने कुछ नहीं कहा। सवाल का जवाब देने के बजाय, मलिक ने शो की को-होस्ट महिला से पूछा, "अगर आपके पति ने ऐसा किया होता तो आपकी क्या प्रतिक्रिया होती?" इस पर उन्होंने झट से जवाब दिया कि वो अविवाहित है। मलिक ने कहा कि इसी तरह उनकी पत्नी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी।"

कौन हैं आयशा

12 अक्टूबर 1981 को पाकिस्तान के लाहौर में जन्मीं आयशा उमर लॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस हैं. अगर उन्हें देखकर आपको लग रहा है कि ये चेहरा जाना-पहचाना है तो आप सही हैं. हम सभी ने आयशा को पॉपुलर पाकिस्तानी सीरियल 'जिंदगी गुलजार है' में देखा था. आयशा उमर ने एक साल की उम्र में अपने पिता को खो दिया था. उन्हें और उनके भाई को उनकी मां ने अकेले पाला है. एक्ट्रेस ने बताया था कि उनका बचपन मुश्किलों भरा लेकिन आजाद था. लाहौर ग्रामर स्कूल से आयशा उमर ने पढ़ाई की थी. इसके बाद नेशनल स्कूल ऑफ आर्ट्स से बैचलर्स और मास्टर्स की डिग्री ली. स्कूल और कॉलेज में आयशा थिएटर प्ले में भाग लिया करती थीं. इसी से उन्होंने डांस सीखा था. इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत आयशा उमर ने बतौर मॉडल की थी. उन्होंने ढेरों विज्ञापनों में काम किया. आठ साल की उम्र में उन्होंने 'मेरे बचपन के दिन' नाम का एक शो होस्ट किया था.

2012 में, उन्होंने अपना पहला सिंगर एलबम 'चलते चलते' और 'खामोशी' रिलीज़ किया, जो पाकिस्तान में हिट कमर्शियल रही थी। उमर ने सर्वश्रेष्ठ एल्बम के लिए लक्स स्टाइल अवार्ड जीता। उन्होंने 2015 में सफल रोमांटिक-कॉमेडी 'कराची से लाहौर' के साथ फिल्म में बतौर लीड एक्ट्रेस करियर की शुरुआत की, इसके बाद वॉर फिल्म 'यलघर' (2017) और नाटक काफ कंगना (2019) में सपोर्टिंग रोल निभाए।

शोषण का किया सामना

साल 2020 में पाकिस्तानी एक्टर एहसान खान के शो बोल नाइट्स विद एहसान खान में आयशा ने खुलासा किया था कि वो यौन शोषण की विक्टिम रह चुकी हैं. उन्होंने कहा था कि मैं अपनी जिंदगी और करियर में शोषण का सामना कर चुकी हूं. तो मुझे पता है कि कैसा महसूस होता है. मेरे अंदर अभी इस बारे में बात करने की हिम्मत नहीं है. शायद किसी दिन मैंने इस बारे में बोलूंगी. लेकिन मैं शोषण का सामना कर चुके लोगों को समझ सकती हूं.

सानिया मिर्जा-शोएब मलिक की शादी

बता दें, सानिया ने साल 2009 में शोएब मलिक से सगाई की थी। उन्होंने साल 2010 को शादी कर ली। मलिक और मिर्जा ने हैदराबाद के ताज कृष्णा होटल में एक पारंपरिक हैदराबादी मुस्लिम विवाह समारोह में एक-दूसरे का थामा। 'वलीमा' समारोह पाकिस्तान के सियालकोट में आयोजित किया गया था। सानिया मिर्जा ने 23 अप्रैल, 2018 को सोशल मीडिया के माध्यम से अपनी गर्भावस्था की घोषणा की। उसके बाद, अक्टूबर 2018 को, बेटे के जन्म की घोषणा की। उनके बेटे का नाम इजहान मिर्जा मलिक है।

Next Story