खेलकूद

Tokyo Olympics: मेडल से चूकीं अदिति, अब पुनिया और नीरज चोपड़ा करेंगे चमत्कार!

Arun Mishra
7 Aug 2021 6:36 AM GMT
Tokyo Olympics: मेडल से चूकीं अदिति, अब पुनिया और नीरज चोपड़ा करेंगे चमत्कार!
x
अदिति के बाद अब नजरें नीरज चोपड़ा और रेसलर बजरंग पुनिया पर होंगी.

टोक्यो ओलंपिक का आज 16वां दिन है. भारत की गोल्फर अदिति अशोक मेडल जीतने से चूक गईं. वह महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले में चौथे स्थान पर रहीं. अदिति के बाद अब नजरें नीरज चोपड़ा और रेसलर बजरंग पुनिया पर होंगी. नीरज चोपड़ा आज जैवलिन थ्रो का फाइनल खेलेंगे. वह भाला फेंक में देश को मेडल दिला सकते हैं. इसके अलावा रेसलर बजरंग पुनिया कांस्य पदक के लिए मैच खेलेंगे.

भारत की युवा गोल्फर ओलंपिक में इतिहास रचने से चूक गईं. वह महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक प्ले में चौथे स्थान पर रहीं. अदिति शुक्रवार को खत्म हुए तीसरे राउंड के बाद दूसरे स्थान पर थीं. अदिति आज चौथे राउंड में टॉप-4 में बनी हुई थीं. अदिति अशोक ने अपने आखिरी शॉट में बर्डी हासिल करने की कोशिश की, लेकिन वह नाकाम रहीं. केवल एक स्ट्रोक ने उनसे ऐतिहासिक मेडल छीन लिया. अमेरिका की नैली कोर्दा ने गोल्ड मेडल जीता. अब सिल्वर और ब्रॉन्ज मेडल के लिए जापान की मोनी इनामी और न्यूजीलैंड की लेडिया को के बीच होगा मुकाबला.


नीरज चोपड़ा करेंगे चमत्कार!

टोक्यो ओलंपिक अपने मुकाम की ओर से है. भारत अब तक दो रजत और तीन कांस्य के साथ कुल पांच पदक जीत चुका है. आज शनिवार को भाला फेंक (Javelin Throw) एथलीट नीरज चोपड़ा, पहलवान बजरंग पुनिया से पदक की उम्मीद है.

पहले ही प्रयास से फाइनल में चोपड़ा

ओलंपिक में पदार्पण कर रहे नीरज चोपड़ा ने अपने पहले ही प्रयास में भाले को 86.65 मीटर की दूरी तक फेंककर 83.50 मीटर का स्वत: क्वालिफिकेशन स्तर हासिल करते हुए फाइनल के लिए क्वालिफाई किया था. वह पदक जीतने में कामयाब रहे तो ओलंपिक के एथलेटिक्स में भारत का पहला पदक होगा.


Next Story