खेलकूद

INDvsSA : विराट कोहली साउथ अफ्रीका दौरे से अचानक लौटे भारत, जानिए- क्या है वजह!

Arun Mishra
22 Dec 2023 9:23 AM GMT
INDvsSA : विराट कोहली साउथ अफ्रीका दौरे से अचानक लौटे भारत, जानिए- क्या है वजह!
x
बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का सबसे अहम रोल रहेगा.

भारतीय क्रिकेट टीम के सुपरस्टार विराट कोहली कथित तौर पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहला टेस्ट शुरू होने से कुछ दिन पहले पारिवारिक आपात स्थिति के कारण स्वदेश लौट आए हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने हालांकि पुष्टि की है कि प्रतिष्ठित बल्लेबाज 26 दिसंबर से सेंचुरियन में प्रोटियाज के खिलाफ शुरू होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर वापस आ जाएगा। इससे पहले, बीसीसीआई ने निजी मामले को लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को टेस्ट सीरीज के लिए टीम से बाहर कर दिया था। केएस भरत को 2 मैचों की श्रृंखला के लिए उनके प्रतिस्थापन के रूप में नामित किया गया था।

ऋतुराज भी हुए बाहर!

यह भी पता चला है कि भारत के सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ अपनी उंगली में फ्रैक्चर के कारण दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं। पीटीआई ने एक सूत्र के हवाले से कहा, "रुतुराज गायकवाड़ रिंग फिंगर फ्रैक्चर के कारण दो टेस्ट मैचों की सीरीज से बाहर हो गए हैं।"

बीसीसीआई सूत्रों के मुताबिक विराट कोहली के मामले में घबराने की बात नहीं है. रिपोर्ट्स की मानें तो विराट कोहली साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज से बाहर नहीं हुए हैं, वो दोनों मैच खेलेंगे. विराट कोहली के शुक्रवार को साउथ अफ्रीका पहुंचने की बात कही जा रही है. हालांकि फैमिली इमरजेंसी की वजह से विराट कोहली की तैयारियां बाधित जरूर हुई हैं.

कोहली का रहेगा अहम रोल

बता दें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में विराट कोहली का सबसे अहम रोल रहेगा. साउथ अफ्रीका में कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड काफी खराब रहा है ऐसे में विराट पर बल्लेबाजी की ज्यादा जिम्मेदारी रहेगी. विराट ने साउथ अफ्रीका में 51 से ज्यादा की औसत से 719 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं. टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में कभी कोई टेस्ट सीरीज नहीं जीती है, अगर विराट का बल्ला चला और गेंदबाजों का साथ मिला तो इस बार ये कारनामा किया जा सकता है.

Next Story