खेलकूद

पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने वर्ल्ड कप के लिए बताई बेस्ट इलेवन टीम, धवन समेत इन खिलाडियों को दिया मौका

Arun Mishra
25 July 2023 10:25 AM GMT
पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने वर्ल्ड कप के लिए बताई बेस्ट इलेवन टीम, धवन समेत इन खिलाडियों को दिया मौका
x
क्रिकेट के इस महाकुंभ को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी पसंद की प्लेइंग इलेवन चुनी है।

5 अक्टूबर से 19 नवंबर के बीच होने वाले क्रिकेट के महाकुंभ को लेकर अभी से चर्चाएं तेज हो गई है। टीम इंडिया 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी जबकि 15 अक्टूबर को टीम पाकिस्तान से भिड़ेगी। टीम इंडिया के पास इस बार वर्ल्ड चैंपियन बनने का सुनहरा मौका है। ऐसे में सेलेक्टर के सामने सबसे बड़ी चुनौती उन 15 खिलाड़ियों को चुनने की होगी जो इस बड़े इवेंट में टीम इंडिया की दावेदारी पेश करेंगे।

वसीम जाफर ने बताई अपनी पसंद

क्रिकेट के इस महाकुंभ को देखते हुए टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वसीम जाफर ने अपनी पसंद की प्लेइंग इलेवन चुनी है। उन्होंने ओपनिंग के तौर पर शुभमन गिल और रोहित शर्मा के अलावा शिखर धवन को बैक-अप के तौर पर चुना है।

सूर्यकुमार की जगह अय्यर को तरजीह

इसके अलावा वसीम जाफर ने तीसरे नंबर पर विराट कोहली जबकि चौथे नंबर पर सूर्यकुमार यादव की जगह श्रेयस अय्यर को अपनी पसंद बताया है। अय्यर फिलहाल रिहैब के आखिरी प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। उन्होंने विकेटकीपर के तौर पर ईशान किशन की जगह केएल राहुल को चुना है। उन्होंने छठे स्थान के लिए हार्दिक पांड्या का नाम बताया है।

गेंदबाजी में वसीम जाफर की पसंद

गेंदबाजी में वसीम जाफर ने 3 स्पिन गेंदबाजों के अलावा दो तेज गेंदबाजों को शामिल किया है। उन्होंने अपने 3 स्पिन गेंदबाजों की सूची में कुलदीप यादव, अक्षर पटेल और रवींद्र जडेजा को शामिल किया है। तेज गेंदबाजी में उन्होंने मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को अंतिम ग्यारह में शामिल किया है, जबकि शार्दूल ठाकुर को बैक-अप के तौर पर रखा है। इसके अलावा उन्होंने कहा है कि हार्दिक पांड्या को वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करनी चाहिए। अगर वह गेंदबाजी करते हैं तो टीम इंडिया को 3 स्पिनर के साथ उतरना चाहिए।

वसीम जाफर की वर्ल्ड कप प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

Next Story