खेलकूद

Wrestlers Protest : पहलवान साक्षी मलिक ने दे नया दिया अल्टीमेटम, सकते में सरकार?

Arun Mishra
10 Jun 2023 12:38 PM GMT
Wrestlers Protest : पहलवान साक्षी मलिक ने दे नया दिया अल्टीमेटम, सकते में सरकार?
x
भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने मोर्चा खोला हुआ है.

Wrestlers Protest : भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पहलवानों ने मोर्चा खोला हुआ है. 10 जून यानी शनिवार को पहलवानों के समर्थन में हरियाणा के सोनीपत में महापंचायत का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम में पहलवान साक्षी मलिक ने दो टूक कहा कि जब ये सारा मामला सुलझ जाएगा, तभी हम एशियन गेम्स खेलेंगे. पहलवानों ने बृजभूषण पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं और वह उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण पर 2 एफआईआर दर्ज की हैं, जिनमें से एक पॉक्सो एक्ट के तहत दर्ज की गई है. इस महापंचायत में फैसला लिया गया कि अगर सरकार 15 जून तक कोई फैसला नहीं लेती है तो आगे की स्ट्रैटजी का ऐलान होगा. बयान में साक्षी मलिक ने कहा, 'बृजभूषण को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. उनके बाहर रहने पर डर का माहौल बना रहेगा. उनको पहले गिरफ्तार करो, फिर इन्वेस्टिगेशन करो. हम सच के लिए लड़ रहे हैं, हमें सपोर्ट मिल रहा है. कुछ झूठी खबरें भी चलाई जा रही हैं.'

पहलवान बजरंग पूनिया ने महापंचायत शुरू होने से पहले कहा कि सरकार के साथ जो हमारी बातचीत हुई है, वह हमारे बीच ही रहेगी. जो संगठन या खाप हमारे समर्थन में खड़े हैं, उनको ही हम इस बातचीत के बारे में बताएंगे. आगे की रणनीति खिलाड़ी खाप पंचायतों के साथ बातचीत के बाद ही तय करेंगे. गौरतलब है कि कुरुक्षेत्र और मुजफ्फरनगर में भी पहलवानों के समर्थन में खाप महापंचायतें हुई थीं.

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 7 जून को पहलवानों से मुलाकात की थी. उनके मुताबिक दिल्ली पुलिस से 15 जून तक चार्जशीट दायर करने को कहा गया है. इसके अलावा जो एफआईआर खिलाड़ियों के खिलाफ दर्ज की गई हैं, उनको वापस लिया जाएगा.

Next Story