खेलकूद

World Cup: अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया

Satyapal Singh Kaushik
23 Oct 2023 5:30 PM GMT
World Cup: अफगानिस्तान ने किया बड़ा उलटफेर, पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया
x
पाकिस्तान के 282 रन के जवाब में अफगानिस्तान ने 2 विकेट खोकर जीत हासिल का ली।

वर्ल्ड कप में एक और बड़ा उलटफेर हो गया है। इंग्लैंड को हराने के बाद अफगानिस्तान ने अब पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है।

पाकिस्तान ने बनाए 282 रन

पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए थे। पाकिस्तान के लिए बाबर ने 74 रन बनाए और अबदुल्लाह शफीक ने 58 रन की पारी खेली। इसके जवाब में अफगानिस्तान ने 49 ओवर में दो विकेट खोकर 286 रन बना लिए और मैच आठ विकेट से अपने नाम कर लिया।अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जादरान ने 87, रहमत शाह ने नाबाद 77 और रहमनुल्लाह गुरबाज ने 65 रन बनाए। कप्तान शहीदी ने नाबाद 48 रन बनाए।

पाकिस्तान के बाबर आजम और अब्दुल्ला शफीक ने अर्धशतक लगाया। बाबर ने 74 रन बनाए। अब्दुल्लाह शफीक ने 58 रन की पारी खेली। आखिरी ओवरों में शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने शानदार बल्लेबाजी की और टीम को 282 रन तक पहुंचाया। दोनों ने 40-40 रनों का योगदान दिया। सऊद शकील ने 25 और इमाम उल हक ने 17 रन बनाए। मोहम्मद रिजवान आठ रन ही बना सके। शाहीन अफरीदी तीन रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान के लिए नूर अहमद ने 3 और नवीन उल हक ने 2 विकेट लिए। मोहम्मद नबी और अजमतुल्लाह ओमरजई को एक-एक विकेट मिली।

अफगानिस्तान के ओपनरों ने जड़ा अर्धशतक

पाकिस्तान द्वारा दिए गए 283 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफगानिस्तान ने शानदार शुरुआत की। गुरबाज और इब्राहिम ने पावरप्ले में ही 60 रन जोड़ लिए। दोनों ने पहले विकेट के लिए 130 रन की साझेदारी की। गुरबाज 65 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इब्राहिम ने रहमत शाह के साथ मिलकर 60 रन जोड़े। इब्राहिम 87 रन के स्कोर पर आउट हुए, लेकिन इसके बाद अफगानिस्तान का कोई विकेट नहीं गिरा। शहीदी और रहमत शाह ने तीसरे विकेट के लिए नाबाद 96 रन की साझेदारी कर अफगानिस्तान को ऐतिहासिक जीत दिला दी। किसी विश्व कप में पहली बार अफगानिस्तान की टीम दो मैच जीती है। इसी के साथ पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह कठिन होती जा रही है।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story