खेलकूद

World Cup: विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

Satyapal Singh Kaushik
19 Oct 2023 4:30 PM GMT
World Cup: विराट कोहली के शानदार शतक की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया
x
विराट कोहली ने शानदार 103 रन की पारी खेलकर भारत को लगातार चौथी जीत दिला दी।

विराट कोहली की शानदार शतक और शुभामन गिल के अर्धशतक की बदौलत भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से हराकर, विश्व कप में अपनी लगातार चौथी जीत दर्ज की है। बांग्लादेश ने पहले गेंदबाजी करते हुए भारत को 50 ओवर में 257 रनों का लक्ष्य दिया था, बांग्लादेश ने कुल 256 रन बनाए थे।जिसे टीम भारत ने 7 विकेट रहते 41.3 ओवरों में हासिल कर लिया।

बांग्लादेश ने बनाए 256 रन

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. ओपनिंग जोड़ी ने टीम को शानदार शुरुआत दी, लेकिन बाकी खिलाड़ी इस शानदार शुरुआत को भुना नहीं पाए. पहले विकेट के लिए तंजिद हसन और लिटन दास ने 93 रनों का साझेदारी की. हसन 53 रन बनाकर और लिटन दास 66 रनों की पारी खेलकर आउट हुए. इन दोनों के अलावा कोई बल्लेबाज ज्यादा देर तक टिक नहीं पाया. नजमुल हुसैन (8 रन), मेहदी हसन (3 रन), तौहीद हिरदॉय (16 रन ) बनाकर आउट हो गए. मुश्फिकुर रहीम ने कोशिश जरूर की लेकिन वो 38 रन से आगे नहीं बढ़ पाए. 93 रन पर बांग्लादेश का एक विकेट गिरा था, लेकिन 137 रन के स्कोर पर 4 विकेट गिर चुके थे।

भारत की ओर से रविंद्र जडेजा, मोहम्मद सिराज और बुमराह ने 2-2 विकेट लिए, जबकि शार्दुल ठाकुर और कुलदीप यादव को एक-एक विकेट मिला।

7 विकेट से जीता भारत

बांग्लादेश के 256 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने शानदार शुरुआत दी. दोनों ने पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी की. दोनों बल्लेबाज तेजी से बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन तभी रोहित शर्मा 48 रन बनाकर आउट हो गए. इसके बाद विराट कोहली और शुभमन गिल ने भारत के स्कोर को आगे बढ़ाया। शुभमन गिल 53 रन बनाकर ऑउट हुए। बाद में के.एल राहुल ने विराट का अच्छा साथ दिया और मैच के अंत तक पिच पर डटे रहे।

Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story