खेलकूद

#TokyoOlympics : बजरंग पुनिया ने ईरान के पहलवान को चटाई धूल, सेमीफइनल में जगह पक्की, मेडल से एक जीत दूर

Arun Mishra
6 Aug 2021 7:04 AM GMT
#TokyoOlympics : बजरंग पुनिया ने ईरान के पहलवान को चटाई धूल, सेमीफइनल में जगह पक्की, मेडल से एक जीत दूर
x
बजरंग ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है और वह मेडल से एक जीत दूर हैं.

स्टार रेसलर बजरंग पुनिया (फ्रीस्टाइल 65 किग्रा भार वर्ग) टोक्यो ओलंपिक में मेडल जीतने के करीब पहुंच गए हैं. उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ईरान के पहलवान Morteza CHEKA GHIASI को शिकस्त दे दी है. बजरंग ने इस जीत के साथ सेमीफाइनल में जगह बना ली है और वह मेडल से एक जीत दूर हैं. बजरंग पुनिया का सेमीफाइनल में मुकाबला तीन बार के वर्ल्ड चैम्पियन हाजी एलियेव से होगा. बजरंग अगर सेमीफाइनल में जीत हासिल करते हैं तो वह देश के लिए एक और मेडल पक्का कर देंगे.

बजरंग का क्वार्टर फाइनल में ऐसा रहा मुकाबला बजरंग पुनिया ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ईरान के पहलवान Morteza CHEKA GHIASI को शिकस्त दी. बजरंग ने 2-1 से ये मुकाबला जीता. उन्हें Winner Byfall घोषित किया गया.

बजरंग शुरू में इस मैच में 0-1 से पिछड़ रहे थे. उन्होंने पहले पीरियड में डिफेंसिव खेल दिखाया. उनके खिलाफ पैसिव क्लॉक शुरू किया गया था, लेकिन बजरंग घबराए नहीं. दूसरे पीरियड में भी वह सुरक्षात्मक थे, जबकि ईरान के Morteza लगातार अटैक कर रहे थे. हालांकि बजरंग भी उन्हें दांव लगाने का मौका नहीं दे रहे थे. लेकिन जब दोबारा पेनाल्टी अंक गंवाने से बचने के लिए 30 सेकंड का मौका दिया गया तो बजरंग को आक्रामक होना पड़ा. परिणाम ये रहा कि उनकी टांग पकड़कर फंसाने की कोशिश कर रहे Morteza उल्टा उनकी ग्रिप में फंस गया.

बजरंग ने इस मौके का पूरा लाभ उठाया और पहले दो अंक पर कब्जा किया. इसके बाद उन्होंने Morteza को पलटते हुए उसके कंधे जमीन पर लगाकर चित करते हुए मुकाबला ही खत्म कर दिया.

Next Story