खेलकूद

Satender Malik: रेसलर सतेंदर मलिक ने रेफरी को जड़ा थप्पड़, WFI ने लगाया आजीवन बैन

Shiv Kumar Mishra
17 May 2022 3:11 PM GMT
Satender Malik: रेसलर सतेंदर मलिक ने रेफरी को जड़ा थप्पड़, WFI ने लगाया आजीवन बैन
x
भारतीय कुश्ती महासंघ ने इस मामले में खिलाड़ी पर लाइफटाइम बैन लगा दिया है।

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के लिए दिल्ली में ट्रायल चल रहे हैं। इस दौरान एक बड़ा विवाद हो गया है। रेसलर सतेंदर मलिक 125 किलोग्राम वर्ग के लिए मंगलवार को अपनी दावेदारी पेश कर रहे थे, वो मैच हार गए और फैसला उनके खिलाफ गया। इसके बाद उन्होंने एक सीनियर रेफरी जगबीर सिंह के साथ जमकर मारपीट की, इसके बाद कुश्ती फेडरेशन ने तुरंत एक्शन लेते हुए उन पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया है। जगबीर को सतेंदर ने गाली दी और थप्पड़ भी जड़ दिया, वो वहीं जमीन पर गिर गए। भारतीय कुश्ती महासंघ ने इस मामले में खिलाड़ी पर लाइफटाइम बैन लगा दिया है।

125 किग्रा का फाइनल मैच सतेंदर मलिक (Satender Malik) और मोहित के बीच खेला जा रहा था। सतेंदर मलिक मैच खत्म होने से 18 सेकंड पहले 3-0 से आगे थे, तभी मोहित ने उसे टेक-डाउन करने के बाद मैट से बाहर धकेल दिया। पहलवान मोहित को टेक-डाउन के 2 प्वाइंट नहीं दिए गए, जिसके बाद मोहित ने फैसले को चुनौती दी। टीवी रिप्ले के बाद रेफरी जगबीर सिंह ने मोहित को तीन प्वाइंट देने का फैसला सुनाया।

रेफरी को जड़ा थप्पड़

ये मैच खत्म होने के बाद 3-3 के स्कोर पर बराबर रहा। मैच में आखिरी प्वाइंट पहलवान मोहित के थे, इसलिए उन्हें विजेता घोषित किया गया। मैच का फैसला आने के बाद पहलवान सतेंदर मलिक (Satender Malik) अपना आपा खो बैठे और वे पहलवान रवि दहिया और अमन के बीच खेले जा रहे मैच के मैट पर चले गए जहां जगबीर भी मौजूद थे। सतेंदर मलिक मैट पर पहुंचने के बाद रेफरी जगबीर सिंह के साथ मारपीट करने लगे, गाली दी और फिर थप्पड़ जड़ दिया। ये घटना इंदिरा गांधी स्टेडियम के केडी जाधव हॉल में घटी।

Next Story