खेलकूद

WTC Final INDvsAUS: भारतीय टीम की प्लेइंग 11 पर बड़ा खुलासा, फाइनल में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!

Arun Mishra
6 Jun 2023 12:52 PM GMT
WTC Final INDvsAUS: भारतीय टीम की प्लेइंग 11 पर बड़ा खुलासा, फाइनल में इन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका!
x
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टीम इंडिया किस प्लेइंग 11 के साथ मैदान पर उतर सकती है इसको लेकर बड़ा खुलासा हो गया है.

India vs Australia: भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच लंदन के द ओवल क्रिकेट ग्राउंड पर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल खेला जाना है. फाइनल मैच से पहले केनिंगटन ओवल मैदान की पिच की तस्वीर सामने आई है. इस पिच पर काफी हरी घास नजर आ रही है. हरी पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी. ऐसे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में गेंदबाजी का कॉम्बिनेशन क्या होगा? इसको लेकर कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बड़ा बयान दिया है.

एक दिन पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्लेइंग इलेवन को लेकर बड़ा खुलासा किया. उन्होंने कहा, 'ओवल क्रिकेट ग्राउंड की पिच जो है लगातार बदल रही है. मैं नहीं जानता हूं कि कल ये पिच किस तरह की रहने वाली है. मैं ये नहीं कहूंगा कि भारत की प्लेइंग 11 में रविचंद्रन अश्विन नहीं होंगे. हम कल पिच की कंडीशन देंगे, पिच कैसी होगी? इसको देखने के बाद ही अपनी प्लेइंग 11 का अंतिम निर्णय लेंगे. टीम के सभी 15 ख‍िलाड़‍ियों को तैयार रहना चाहिए.'

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि खेल का मतलब चैंपियनशिप जीतने से जुड़ा है और वह कप्तानी छोड़ने से पहले एक या दो बड़े खिताब जीतना चाहते हैं. भारत ने पिछले 10 सालों में कई मौके मिलने के बावजूद आईसीसी का कोई खिताब नहीं जीता है. रोहित ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'चाहे मैं हूं या कोई और, यहां तक कि पूर्व में देश का प्रतिनिधित्व करने वाले खिलाड़ियों की भूमिका भी भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाना और अधिक से अधिक मैच और अधिक से अधिक चैंपियनशिप जीतनी थी. मेरे मामले में भी ऐसा ही है. मैं मैच जीतना चाहता हूं. मैं चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं. आप इसके लिए ही खेलते हो.'

उन्होंने आगे कहा, 'और हां, कुछ खिताब जीतना, कुछ असाधारण सीरीज जीतना अच्छा होगा. लेकिन इसके साथ ही मैं यह भी कहना चाहता हूं कि मुझे वास्तव में लगता है इन चीजों के बारे में बहुत अधिक सोच कर हम खुद पर बहुत अधिक दबाव नहीं बनाना चाहते हैं. एक कप्तान के रूप में जैसा मैंने कहा, प्रत्येक कप्तान चैंपियनशिप जीतना चाहता है, इसलिए मैं भी अलग हटकर नहीं हूं. मैं भी चैंपियनशिप जीतना चाहता हूं और खेलने का मतलब भी इसी से जुड़ा है. इसलिए जब मैं यह पद छोड़ने का फैसला करूंगा, तब तक अगर मैं एक या दो चैंपियनशिप जीत सकता हूं तो यह अच्छा होगा.

Next Story