Archived

रूडकी से 5 आतंकवादी पकडे, अर्धकुम्भ मेला पर थी निगाह

Special News Coverage
20 Jan 2016 3:41 AM GMT

ganga
हरिद्वार
आईबी और उत्तराखंड पुलिस को संयुक्त अभियान में बड़ी सफलता मिली है। अर्द्धकुंभ में बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में घूम रहे पांच संदिग्ध आतंकवादियों को रुड़की क्षेत्र से देर रात हिरासत में लिया गया। इन सभी को पूछताछ के लिए आईबी की टीम रात को ही दिल्ली ले गई।

वहां इनसे पूछताछ के बाद बड़ा खुलासा होने की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार पकड़े गए संदिग्धों के तार पठानकोट हमले से भी जुड़े हैं। आईबी की टीम कुछ और संदिग्धों की भी तलाश में जुट गई है। गढ़वाल रेंज के आईजी संजय गंुज्याल ने पांच संदिग्धों को हिरासत में लेने की पुष्टि की है।

हरिद्वार अर्द्धकुंभ में आतंकवादी वारदात की आशंका पहले से ही जताई जा रही है। इसको लेकर आईबी और अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर रखा है। सूत्रों के अनुसार पिछले सप्ताह यहां एक संदिग्ध व्यक्ति आईबी की नजर में आया था। उसकी हर गतिविधियों पर नजर रखी जा रही थी।

लंबी पड़ताल के बाद आईबी और पुलिस ने संयुक्त अभियान चलाकर मंगलवार रात को इस व्यक्ति सहित पांच संदिग्धों को रुड़की क्षेत्र से हिरासत में ले लिया। सूत्रों के अनुसार पूछताछ में संदिग्धों से कुछ जानकारियां मिली हंै। टीम इन सभी को दिल्ली ले जा रही है, जहां पूछताछ में किसी बड़े खुलासे की उम्मीद है। दिल्ली में होने वाली पूछताछ के बाद इनकी असलियत सामने आएगी।


अखलाक है मास्टर माइंड
पुलिस सूत्रों ने बताया कि पकड़े गए संदिग्ध आतंकियों में एक का नाम अखलाक है, जो इस पूरे गिरोह का मास्टर माइंड बताया जा रहा है। इसी पर आईबी और सुरक्षा एजेंसियों लगातार नजर रखे हुए थे। इसके आतंकी संगठन से तार जुड़ने की पुष्टि होने के बाद यह बड़ी कार्रवाई की गई।

यूपी के संभल में संबंधों की पड़ताल
देहरादून। इन संदिग्ध आतंकियों के यूपी के संभल जिले के एक ढाबा मालिक से गहरे रिश्ते बताए जा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि उत्तराखंड और यूपी में इनके संबंधों की पड़ताल की जा रही है। इनका पठानकोट हमले से क्या जुड़ाव रहा है, इस पर भी पूछताछ की जाएगी।
संजय गुंज्याल, पुलिस महानिरीक्षक गढ़वाल
''आईबी के अलर्ट पर उत्तराखंड पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया था, जिसमें रुड़की के एक इलाके से पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। शुरुआती पूछताछ में इनसे कई महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। ''
साभार हिंदुस्तान
Next Story