Archived

AIADMK की आम सभा में बड़ा फैसला, शशिकला को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

Alok Mishra
12 Sep 2017 7:15 AM GMT
AIADMK की आम सभा में बड़ा फैसला, शशिकला को दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता
x
राजनितिक दृष्टि से आज तमिलनाडु के लिए बहुत ही अहम् दिन है

नई दिल्ली : राजनितिक दृष्टि से आज तमिलनाडु के लिए बहुत ही अहम् दिन है. मौजूदा समय में राज्‍य में मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी और ओ पनीरसेल्‍वम के नेतृत्‍व में एआईएडीएमके धड़े का पलड़ा भारी है.

वहीं जेल में बंद पार्टी महासचिव वीके शशिकला को पार्टी से बाहर का रास्‍ता दिखाने का रास्‍ता लगभग भी साफ हो गया था और आज पार्टी की कार्यकारिणी की बैठक में ही हुआ. शशिकला को पार्टी से बाहर निकालने का एलान कर दिया गया.
अन्नाद्रमुक के नेता व तमिलनाडु सरकार में मंत्री आरबी उदयकुमार ने कहा कि अम्मा (जयललिता) के द्वारा नियुक्त किये गये सभी पदाधिकारी अपने पद पर बने रहेंगे. उन्होंने कहा कि अम्मा अनंतकाल तक हमारी महासचिव रहेंगी. महासचिव के पद को अभी जब्त कर लिया गया है और इस संबंध में कोई फैसला नहीं लिया गया है. उन्होंने कहा कि अन्नाद्रमुक एकजुट होगा और हम दो पत्तों वाले अपने चुनाव चिह्न को फिर से पाने के लिए प्रयास करेंगे.
आपको बता दें कि दिनाकरण ने इस बैठक को नहीं होने देने की पूरी कोशिश की थी, मगर मद्रास हाई कोर्ट ने इस संबंध में उनकी याचिका खारिज कर दी. वह अब विपक्ष डीएमके के सुर में सुर मिलाने लगे हैं.
उन्‍होंने करीब 19 विधायकों का समर्थन मिलने का दावा किया है और हाल ही में मुख्‍यमंत्री ई पलानीस्‍वामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने का निर्देश देने के लिए राज्‍यपाल से मिले थे. कई विधायकों द्वारा पलानीस्‍वामी में अविश्‍वास प्रकट किए जाने के बाद वह अपने समर्थकों के साथ राज्यपाल सी. विद्यासागर राव से मिलने पहुंचे थे, जिन्‍होंने कहा कि इस पर विचार करने के लिए कुछ समय चाहिए.

Next Story