Archived

तेजस्वी यादव ने राजठाकरे को दिया करारा जवाब, कहा - महाराष्ट्र किसी के बाप की जागीर नहीं

Special News Coverage
10 March 2016 12:23 PM GMT
तेजस्वी यादव
तेजस्वी यादव



पटना : राज ठाकरे के गैर मराठा ऑटो ड्राइवरों के खि‍लाफ बयान पर तेजस्वी यादव ने करारा जवाब दिया है, तेजस्वी ने कहा कि महाराष्ट्र किसी के बाप की जागीर नहीं है।

लालू यादव के पुत्र और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा, 'मैं राज ठाकरे को बताना चाहता हूं कि महाराष्ट्र किसी के बाप की जागीर नहीं है। महाराष्ट्र और यह देश सभी के लिए है।' वहीं दूसरी ओर विपक्षी पार्टियों ने कहा कि राज ठाकरे पर अपराधिक मामला दर्ज होना चाहिए। कांग्रेस प्रवक्ता अल-नसीर जकारिया ने कहा, 'यह काफी हैरानी की बात है कि कोई व्यक्ति ऐसा घृणित भाषण देता है फिर भी उसे आजाद घूमने दिया जा रहा है।'

बता दें कि बुधवार को राज ठाकरे ने एक बार फिर मराठी माणुस का मुद्दा उठाते हुए आरोप लगाया था कि नए ऑटो रिक्शा का रजिस्ट्रेशन गैर-मराठियों को दिया जा रहा है। मनसे प्रमुख ने कहा, 'जो नए ऑटो रिक्शा गैर-मराठियों द्वारा चलाए जा रहे हैं, उनके ड्राइवर और पैसेंजर को बाहर निकालो और ऑटो में आग लगा दो। ' इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए लालू के बेटे तेजस्वी यादव ने गुरुवार को तल्ख टिप्पणी की है।

बता दें कि साल 2014 में महाराष्ट्र में हुए लोकसभा चुनाव में राज ठाकरे की पार्टी में सिर्फ एक सीट मिली थी। वहीं उसके पहले उन्होंने महाराष्ट्र की 13 सीटों पर कब्जा किया था। साल 2008 से ठाकरे के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के 56 मामलों के साथ ही अन्य विषयों को लेकर भी 50 मामले दर्ज हुए हैं।
Next Story