Archived

चाय बालों के अच्छे दिन आये, चायवाला बनाया महाराष्ट्र सरकार ने ब्रांड एंबेसडर

Special News Coverage
25 Jan 2016 8:07 AM GMT
Tean Man

मुंबई
चार्टर्ड अकाउंटेंट की परीक्षा पास करने वाले 28 वर्षीय एक स्थानीय चाय विक्रेता सोमनाथ गिराम को सोमवार को ऐसी खबर मिली जिससे वो खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार की 'कमाओ और शिक्षा ग्रहण करो' "अर्न एंड लर्न" योजना का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया गया।

सोमनाथ गिराम सोलापुर जिले के एक छोटे से गांव का रहने वाला है। वह सदाशिव पेठ इलाके में चाय की एक दुकान चलाता है। उसने सीए की परीक्षा पास कर ली है जिसके परिणाम पिछले हफ्ते घोषित किए गए हैं।


इन दिनों चाय वालों के अच्छे दिन
राज्य के शिक्षा मंत्री विनोद तावड़े ने शहर के डिजाइन एंड एनिमेशन कालेज में दीक्षांत समारोह में कहा कि इन दिनों चाय वालों के लिए अच्छे दिन चल रहे हैं। चाय बेचने वाले प्रधानमंत्री बने और अब चाय बेचते हुए सोमनाथ सीए बन गए। मंत्री ने कहा कि और उनके जैसे छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए मैं उन्हें राज्य (सरकार) की 'कमाओ और शिक्षा ग्रहण करो' (अर्न एंड लर्न) योजना का ब्रांड एंबेसडर घोषित करता हूं।

मैं बहुत खुश हूं
इस घटनाक्रम पर अपनी प्रतिक्रिया में सोमनाथ गिराम ने कहा कि मुझे मीडिया से यह खबर मिली। मैं बहुत खुश हूं कि राज्य सरकार ने मुझे 'कमाओ और शिक्षा ग्रहण करो ' (अर्न एंड लर्न) योजना का ब्रांड एंबेसडर नियुक्त किया।
Next Story