Archived

पटियालाः फिर नकाबपोश पहने लुटेरों ने कार लुटी, अलर्ट पर पुलिस

Special News Coverage
30 Jan 2016 10:31 AM GMT

robb-1435255975
पटियाला
चार गुमनाम नकाबपोश हथियार बंद लोगों ने शनिवार सुबह पटियाला में एक कार लूट ली। लुटेरों ने गाड़ी मालिक को भी कई घंटों तक अपने कब्जे में रखा। बंदूक की नोक पर हुई इस लूट को पठानकोट हमले से पहले कार लूट की तरह देखा जा रहा है। तब एसपी सलविंदर सिंह और एक दूसरे शख्स की गाड़ी लुटी गई थी। उस लूट में एक शख्स की हत्या कर फेंक दिया गया था।

पहले धोखे से फंसाया फिर हथियार से डराया
सुबह साढ़े पांच बजे शहर के दशमेश नगर इलाके में गुरुद्वारा जा रहे वरुण जैन को PB 01-5868 नंबर की इंडिका कार सहित अगवा कर लिया गया। इसके लिए पहले कार के शीशे पर पर अंडे मारे गए थे। सफाई के लिए वरुण के कार से उतरते ही हथियारबंद लुटेरों ने उसे कार सहित अपने कब्जे में ले लिया। घबराकर वरुण बेहोश हो गए। होश में आने पर उन्होंने खुद को सरहिंद रोड पर एक मोटेल के करीब पाया। अगवा करने वालों ने उनके मोबाइल की बैट्री भी निकाल ली थी।

अनजान वेटर ने सबसे पहले देखा
सबसे पहले उन्हें एक वेटर ने देखा और मुंह पर पानी के छींटे देकर होश में लाया। उसीने वरुण के पिता को फोन पर घटना की जानकारी भी दी। मौके पर पहुंचे वरुण के पिता ने उसे साथ ले जाकर पुलिस में शिकायत की। वरुण जैन ने पुलिस को बताया कि वह ढ़ाई घंटे तक बेहोश रहे। उनको अगवा करने वालों के पास कई हथियार थे। वरुण के मुताबिक सभी हथियारबंद लोगों ने मंकी कैप पहने हुए थे और सभी बैगपैक ढो रहा था। फिलहाल वरुण सदमे की वजह से साफ-साफ बोलने के काबिल नहीं हैं।

पटियाला में कड़ी गई सुरक्षा
गुमनाम हमलावरों पर मामला दर्ज करने के बाद पुलिस ने घटना स्थल का मुआयना किया। सघन तलाशी अभियान शुरू करने के साथ ही पटियाला और आस-पास के इलाकों में सुरक्षा कड़ी कर दी गई। पुलिस ने बताया कि लुट में शामिल हमलावर लुटेरे थे या आतंकी यह साफ नहीं हो पाया है।

एक महीने में ही दूसरी लूट
इस इलाके में इसी महीने कार लूट का यह दूसरा मामला दर्ज किया गया है। इसके पहले 14 जनवरी को तीन गुमनाम लुटेरों ने कांगड़ा में रहने वाले एक शख्स की टैक्सी लूट ली थी। इस मामले में पुलिस को अबतक कोई सुराग नहीं मिल पाया है।
Next Story