Archived

न्यूज एंकर ने TV पर पढ़ा स्मृति ईरानी का भाषण, 2000 धमकी भरे आए फोन

Special News Coverage
1 March 2016 6:36 AM GMT
स्मृति ईरानी का भाषण


तिरुवनंतपुरम : मलयालम के एक न्यूज चैनल एशियानेट न्यूज टीवी की महिला ऐंकर को स्मृति ईरानी का पढ़ा दोहराने की वजह से संकट का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार को ऐंकर सिंधु सूर्यकुमार ने अपने न्यूज चैनल पर एक बहस को होस्ट किया था। बहस का विषय था कि क्या महिषासुर जयंती मनाना 'देशद्रोह' हो सकता है।

एशियानेट न्यूज टीवी की चीफ कॉर्डिनेटिंग एडिटर सिंधु सूर्याकुमार को तभी से धमकी भरे फोन आने लगे। सिंधु ने बताया कि उन्हें 2,000 फोन कॉल आ चुकी हैं, जिसमें उनके साथ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया गया है। ये फोन कथित तौर पर विभिन्न हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं की तरफ से आए हैं। उन्होंने बताया, 'मुझे हर मिनट पर कॉल आ रही है। सबसे बड़ा आरोप ये लग रहा है कि मैंने दुर्गा मां को सेक्स वर्कर बुलाकर उनका अपमान किया है।

जेएनयू मामले पर संसद में भाषण देते हुए स्मृति ने एक पर्चा पढ़ा था, जिसे यूनिवर्सिटी कैंपस में बांटा गया। इस पर्चे में दुर्गा मां के लिए अपशब्द लिखे थे, जिन्हें स्मृति ने पढ़कर सुनाया था। सिंधु ने टीवी शो के दौरान स्मृति की बात को दोहराया था।

पत्रकार की शिकायत के आधार पर केरल पुलिस ने सोमवार को पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया। तिरुवनंतपुर के पुलिस कमिश्नर जी. स्पर्जन कुमार ने एक अंग्रेजी अखबार को बताया, 'गिरफ्तार किए गए सभी लोग बीजेपी, आरएसएस, और श्री राम सेना समेत हिन्दू संगठनों से ताल्लुक रखते हैं।
Next Story