राज्य

उमेश पाल जैसा हत्याकांड आया सामने! बम फेंककर हमलावरों ने की भाजपा नेता की हत्या, मौके पर पहुंचकर गृहमंत्री ने लिया जायजा?

Arun Mishra
27 March 2023 10:18 AM GMT
उमेश पाल जैसा हत्याकांड आया सामने! बम फेंककर हमलावरों ने की भाजपा नेता की हत्या, मौके पर पहुंचकर गृहमंत्री ने लिया जायजा?
x
पुलिस सूत्रों के अनुसार, अपराधियों के गिरोह ने पहले सेंथिल कुमार पर दो देसी बम फेंके और जब वे गिर गए, तो अपराधियों ने चाकू गोदकर उनकी हत्या कर दी।

पुडुचेरी में उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल जैसा हत्याकांड का मामला सामने आया है। यहां दो बाइक पर सवार 7 लोगों के एक गिरोह ने भाजपा कार्यकर्ता पर रविवार रात देसी बम से हमला कर दिया। इसके बाद चाकू गोदकर उसकी हत्या कर दी। बता दें कि 24 फरवरी को यूपी के प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड के दौरान भी देसी बमों का इस्तेमाल किया गया था।

घटना रविवार रात 9 बजे की बताई जा रही है। पुलिस के मुताबिक, मृतक की पहचान कनुवापेट्टई निवासी 45 साल के सेंथिल कुमार के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि सेंथिल कुमार पुडुचेरी के गृह मंत्री ए नमस्सिवम के दूर के रिश्तेदार हैं।

पुलिस के मुताबिक, अपराधियों ने वारदात को उस वक्त अंजाम दिया जब वे एक बेकरी के पास खड़े थे। इसी दौरान दो बाइक से वहां सात अपराधी पहुंचते हैं और ताबड़तोड़ बमबाजी कर देते हैं। इसके बाद चाकू मारकर भाजपा नेता की हत्या कर देते हैं और वहां से फरार हो जाते हैं।

घटनास्थल पर पहुंचे गृह मंत्री

पुलिस सूत्रों के अनुसार, अपराधियों के गिरोह ने पहले सेंथिल कुमार पर दो देसी बम फेंके और जब वे गिर गए, तो अपराधियों ने चाकू गोदकर उनकी हत्या कर दी। उधर, वारदात की सूचना के बाद गृह मंत्री ए नमस्सिवम के साथ लगभग 700 भाजपा पदाधिकारी और सेंथिल कुमार के रिश्तेदार मौके पर जमा हो गए।

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। उन्होंने इलाके से सीसीटीवी फुटेज भी बरामद किया है, जिसमें स्पष्ट रूप से एक व्यक्ति पीड़ित पर दो देसी बम फेंकते हुए दिखाई दे रहा है। गिरोह के सदस्यों को भाजपा पदाधिकारी को लाठियों से पीटते देखा जा सकता है। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

मंगलम निर्वाचन क्षेत्र में भाजपा के प्रभारी थे सेंथिल कुमार

सेंथिल कुमार के परिवार में पत्नी के अलावा 17 साल की बेटी और 16 साल का बेटा है। सेंथिल कुमार पहले कांग्रेस में थे। पिछले विधानसभा चुनाव के दौरान सेंथिल कुमार ने बीजेपी का दामन थाम लिया था। वे वर्तमान में मंगलम निर्वाचन क्षेत्र भाजपा के प्रभारी थे। साथ ही उनका रियल एस्टेट का कारोबार भी था।

Next Story