राज्य

असम चुनाव : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, माजुली से लड़ेंगे CM सर्बानंद सोनवाल

Arun Mishra
5 March 2021 2:21 PM GMT
असम चुनाव : BJP ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट, माजुली से लड़ेंगे CM सर्बानंद सोनवाल
x
असम में बीजेपी असम गण परिषद (AGP) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में है.

असम विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने शुक्रवार (5 मार्च) को उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. राज्य के सीएम सर्बानंद सोनवाल माजुली विधानसभा से चुनाव लड़ेंगे. वहीं मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा जालुकबारी सीट से चुनाव लड़ेंगे. असम चुनाव के लिए बीजेपी ने आज 70 सीटों पर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. उम्मीदवारों के नामों के ऐलान पर बीजेपी के राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह ने कहा कि पार्टी ने अपने दोनों सहयोगी दलों के साथ चुनाव लड़ने का फैसला लिया है.

बता दें कि असम में बीजेपी असम गण परिषद (AGP) और यूनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल (UPPL) के साथ गठबंधन कर चुनावी मैदान में है. उन्होंने कहा कि बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की बैठक गुरुवार को हुई थी, जिसमें पीएम मोदी, गृहमंत्री, नितिन गड़करी समेत तमाम नेता मौजूद थे. जिसके बाद आज उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की गई है.

गौरतलब है कि असम की 126 सीटों पर विधानसभा चुनाव होने हैं. 2016 में हुए चुनाव में यहां बीजेपी ने सरकार बनाई थी. उसके 86 प्रत्याशी जीते थे, जबकि लंबे समय तक असम की सत्ता पर काबिज रहने वाली कांग्रेस महज 26 सीटों पर सिमट गई थी. इस बार असम की लड़ाई बीजेपी और कांग्रेस गठबंधन के बीच ही है.

Next Story