राज्य

प्रोफेसर पर हमले के बाद अनिश्चित काल के लिए बंद हुई महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी

Anonymous
21 Aug 2018 8:35 AM GMT
महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने यह कदम केन्द्रीय विश्वविद्यालय अधिनियम 2009 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए उठाया है.

नई दिल्ली

बिहार के महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के प्रोफेसर संजय कुमार पर हुए हमले के बाद विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया गया है. संजय कुमार ने पूर्व प्रधानमंत्रीअटल बिहारी वाजपेयी को लेकर फेसबुक पर एक कमेंट किया था, जिसके बाद 17 अगस्त को उनपर कुछ लोगों ने हमला कर दिया था.इस मामले में संजय कुमार की ओर से नगर थाने में 12 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गयी थी. महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविदयालय के कुलपति डॉ. अरविंद अग्रवाल ने बताया कि मौजूदा माहौल को देखते हुए यहां के छात्रों शिक्षकों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए विश्वविद्यालय को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का फैसला लिया गया.

महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के कुलपति ने यह कदम केन्द्रीय विश्वविद्यालय अधिनियम 2009 में निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए उठाया है. मोतिहारी नगर थाना अध्यक्ष आनंद कुमार ने बताया कि इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

हमलावरों का आरोप था कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ प्रोफेसर ने अभद्र शब्दों का प्रयोग किया और सोशल मिडिया पर लिखा है. जिससे उनकी भावनाएं आहत हुई. जिसके बाद असमाजिक तत्वों ने प्रोफेसर पर हमला बोल दिया. प्रोफेसर को घायल स्थिति में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना पर लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने नीतीश कुमार की सरकार पर निशाना साधा था. तेज प्रताप यादव ने कहा कि सुशासन वाली सरकार में दंगाइयों का खुब बोलबाला है.

Next Story