राज्य

पश्चिम बंगाल में BJP को एक और झटका, इस दिग्गज नेता ने की TMC में 'घर वापसी'

Special Coverage Desk Editor
31 Oct 2021 12:18 PM GMT
पश्चिम बंगाल में BJP को एक और झटका, इस दिग्गज नेता ने की TMC में घर वापसी
x
पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव में डोमजुर विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद से राजीव बनर्जी के सुर बदल गए थे। पूर्व में डोमजुर से ही विधायक रहे राजीव बनर्जी कई मौकों पर भाजपा की आलोचना कर चुके थे।

पश्चिम बंगाल में भाजपा को एक और झटका लगा है। चुनाव से पहले टीएमसी छोड़ भाजपा में शामिल हुए राजीव बनर्जी ने भी घर वापसी कर ली है। रविवार को त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में आयोजित एक कार्यक्रम में वे सांसद अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी में शामिल हो गए। इस दौरान हाल ही में सिर मुंडवाकर भाजपा को अलविदा कहने वाले त्रिपुरा के विधायक आशीष दास भी तृणमूल कांग्रेस में शामिल हुए।

टीएमसी में शामिल होने के बाद राजीव बनर्जी ने कहा कि मैंने तृणमूल कांग्रेस छोड़कर गलती थी। ममता बनर्जी मदर इंडिया हैं। अब मैं फिर से पार्टी के अंदर सामान्य कार्यकर्ता की तरह काम करूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि फिर से पार्टी में शामिल होने की अनुमति देने के लिए मैं अभिषेक बनर्जी और ममता बनर्जी का धन्यवाद देता हूं। इसके अलावा उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि बीजेपी विभाजन की राजनीति करती है।


पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव में डोमजुर विधानसभा सीट से चुनाव हारने के बाद से राजीव बनर्जी के सुर बदल गए थे। पूर्व में डोमजुर से ही विधायक रहे राजीव बनर्जी कई मौकों पर भाजपा की आलोचना कर चुके थे। इतना ही नहीं उन्होंने बीजेपी के बैठकों में भी शामिल होना बंद कर दिया था। राजीव बनर्जी ममता सरकार के दोनों कार्यकाल में मंत्री रह चुके हैं।

वहीं पिछले दिनों सिर मुंडवाकर शुद्धिकरण करने वाले त्रिपुरा से विधायक आशीष दास ने भी अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा। आशीष दास ने इसी महीने के शुरुआत में कोलकाता के कालीघाट मंदिर में पूजा की थी। उसके बाद सिर मुंडवाकर भाजपा छोड़ने की घोषणा की थी। उस दौरान आशीष दास ने कहा था कि मैं 2023 में भाजपा को उखाड़ फेकुंगा। बता दें कि 2023 में त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने को हैं।


गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के छह महीने के भीतर ही करीब पांच बीजेपी विधायक भाजपा का साथ छोड़ तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं। इसमें मुकुल रॉय, सौमेन रॉय, विश्वजीत दास, तन्मय घोष, कृष्ण कल्याणी शामिल हैं। पिछले दिनों पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो भी भाजपा का साथ छोड़ टीएमसी में शामिल हो गए।

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story