राज्य

COVID-19 के वैक्सीन को लेकर सरकार ने किया बड़ा फैसला।

Gaurav Maruti
10 May 2022 3:45 PM GMT
Corona के टीकाकरण के लिए देने होंगे एक ही मोबाइल नंबर।

Corona वायरस को लेकर सरकार एक जुट होकर सक्रिय काम कर रही है। सरकार के नए नियम के अनुसार covid के दोनो टीकाकरण के लिए एक ही मोबाइल नंबर का इस्तेमाल करना होगा। जिससे वेबसाइट को डाटा स्टोर करने में किसी प्रकार की कोई परेशानी का सामना नही करना पड़ेगा। और लोगो को आसानी से दूसरा डोज दिया जा सकेगा।

Corona का कहर अभी तक पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है। इस महामारी को लेकर सरकार आए दिन नए नए सूचना लागू करती हैं। जिससे देश वासियो को इस महामारी से सुरक्षित किया जा सके। और corona के टीकाकरण का काम भी उचित तरीके से होते रहे। किसी को भी इससे किसी प्रकार की कोई कठिनाई का सामना ना करना पड़े। लोग पहले टीकाकरण के समय एक नंबर तो, दूसरे टीकाकरण के समय कोई और दूसरा नंबर देते है जिसके कारण उन्हें covid वेबसाइट पे डिटेक्ट करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। जिसकी वजह से सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया।

पिछले २ सालो में corona के कारण लोगो को कई प्रकार की तकलीफों का सामना करना पड़ा है, हालांकि कई लोग अभी भी इस महामारी से जुझ रहे है। इस महामारी ने देश की आर्थिक व्यवस्था को गंभीर नुकसान पहुंचाया है। अब लोगो का सही तरीके से covid टीकाकरण हो उन्हें किसी प्रकार की किसी मुश्किलों का सामना ना करना पड़े सरकार इसका पूरा ध्यान रख रही है। इसमें राज्य और केन्द्र दोनो सरकारें एक जुट होकर काम कर रहे है।

साथ ही सरकार ने देश वासियों से ये भी अपील की है की corona खत्म नही हुआ है, इस माहामारी को जड़ से खत्म करने के लिए हम सभी को एक साथ आकर दो गज की दूरी और हाथ मुंह धोते रहना हैं, मास्क अपनो की सुरक्षा के लिए लगाना है।

Gaurav Maruti

Gaurav Maruti

    Next Story