राज्य

Delhi to Ayodhya first flight: ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट

Special Coverage Desk Editor
30 Dec 2023 11:29 AM GMT
Delhi to Ayodhya first flight: ‘जय श्री राम’ के नारे के साथ दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हुई पहली फ्लाइट
x
Delhi to Ayodhya first flight: विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद ही यात्रियों ने हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया. सोशल मीडिया पर भी हनुमान चालीसा के साथ उड़ान भरने वाले इस विमान की तस्वीरें और वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं.

Delhi to Ayodhya first flight: आस्था की नगरी अयोध्या में 30 दिसंबर महर्षि वाल्मिकी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का अद्घाटन किया. जिसके बाद दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अयोध्या धाम के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट ने उड़ान भरी.

यह खास पल न सिर्फ हवाई यात्रा के नये अध्याय का शुभारंभ था, बल्कि हनुमान चालीसा के पवित्र स्वरों से गुंजायमान होकर भक्तिमय अनुभव भी बन गया. विमान के उड़ान भरने के तुरंत बाद ही यात्रियों ने श्रद्धा पूर्वक हनुमान चालीसा का पाठ शुरू कर दिया. पूरा विमान हनुमान जी के जयकारों से गूंज उठा. सोशल मीडिया पर भी हनुमान चालीसा के साथ उड़ान भरने वाले इस विमान की तस्वीरें और वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं.

दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से अयोध्या धाम के लिए इंडिगो की पहली फ्लाइट ने उड़ान भरी. इस फ्लाइट की कमान अनुभवी पायलट कैप्टन अशुतोष शेखर ने संभाली.

विमान के उड़ान भरने से पहले कैप्टन शेखर ने यात्रियों का हार्दिक स्वागत किया और इस ऐतिहासिक पल का हिस्सा बनने के लिए उनका आभार व्यक्त किया. उन्होंने बताया कि यह उनके लिए भी अत्यंत गौरव का विषय है कि उन्हें इस विशेष उड़ान का नेतृत्व करने का अवसर मिला.

विमान में सवार यात्रियों में भारी उत्साह देखने को मिला. कई यात्रियों ने इस पल को अपने कैमरों में कैद किया और सोशल मीडिया पर शेयर किया. कुछ यात्रियों ने जय श्री राम के उद्घोष से वातावरण को गुंजायमान कर दिया.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story