राज्य

Goa Elections: BJP की लिस्ट में Manohar Parrikar के बेटे का नाम नहीं, केजरीवाल बोले- AAP से चुनाव लड़ें उत्पल पर्रिकर

Arun Mishra
20 Jan 2022 9:28 AM GMT
Goa Elections: BJP की लिस्ट में Manohar Parrikar के बेटे का नाम नहीं, केजरीवाल बोले- AAP से चुनाव लड़ें उत्पल पर्रिकर
x
BJP की लिस्ट में गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम नहीं है..

Goa Assembly Elections 2022: बीजेपी ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है. लेकिन लिस्ट में गोवा के पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम नहीं है. बीजेपी का कहना है कि उनसे बातचीत जारी है. इस बीच गोवा के रण में उतरी आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उत्पल पर्रिकर को अपनी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने को कहा है.

ट्वीट में अरविंद केजरीवाल ने लिखा, गोवा के लोग यह सोचकर बेहद दुखी हैं कि बीजेपी ने इस्तेमाल करो और फेंकों की नीति पर्रिकर परिवार के साथ भी अपनाई है. मैंने हमेशा से मनोहर पर्रिकर की इज्जत की है. उत्पल पर्रिकर पार्टी जॉइन करें और आप के टिकट पर चुनाव लड़ें.

गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा के लिए 14 फरवरी को मतदान होना है. बीजेपी ने गोवा चुनाव के लिए 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत को सैंकलिम से उम्मीदवार बनाया गया है जबकि पार्टी ने छह विधायकों के टिकट काटे हैं. बीजेपी ने गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट से टिकट नहीं दिया है और अपने वर्तमान विधायक अतनासियो मोंटेसेरेट पर भरोसा जताया है.

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद इस सीट पर हुए उपचुनाव में कांग्रेस के अतनासियो मोंटेसेरेट ने जीत दर्ज की थी. बाद में वह बीजेपी में शामिल हो गए थे. उत्पल इसी सीट से टिकट की मांग कर रहे थे. इस बारे में पूछे जाने पर प्रेस कॉन्फ्रेंस में देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि पणजी से वर्तमान विधायक को टिकट दिया गया है. उन्होंने कहा, मनोहर पर्रिकर का परिवार हमारा परिवार है. उत्पल पर्रिकर से चर्चा हुई है. हमने उन्हें दो विकल्प दिए हैं. उन्होंने पहले विकल्प को खारिज कर दिया. दूसरे विकल्प पर उनसे चर्चा हो रही है. हम समझते हैं कि वह मान जाएंगे.

Next Story