राज्य

सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री को लेकर जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन, हिरासत में 50 प्रदर्शनकारी

Special Coverage News
17 Oct 2018 8:20 AM GMT
सबरीमाला मंदिर में महिलाओं की एंट्री को लेकर जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन, हिरासत में 50 प्रदर्शनकारी
x
केरल में जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन के बीच आज महिलाओं के लिए भगवान अय्यप्पा का मंदिर खुलने जा रहा है?

तिरुवनंतपुरम: केरल में जबरदस्त विरोध-प्रदर्शन के बीच आज महिलाओं के लिए भगवान अय्यप्पा का मंदिर खुलने जा रहा है. मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर राज्य में भारी तनाव है. सर्चोच्च न्यायलय के फैसले के खिलाफ कुछ महिलाओं का समूह लगातार विरोश प्रदर्शन कर रहा है. तिरुवनंतपुरम में एक महिला ने आत्महत्या करने की कोशिश की. संरक्षक त्रावणकोर देवासम बोर्ड(टीडीबी) ने मंगलवार को पंडालम शाही परिवार, सबरीमाला तांत्रि परिवार के प्रतिनिधियों और अन्य हिंदू संगठनों से मुलाकात कर इस विवाद का हल निकालने की दिशा में चर्चा की. मंगलवार को भक्तों ने 'प्रतिबंधित' उम्र वर्ग की महिलाओं को लेकर मंदिर की तरफ से जाने वाले वाहनों को रोक दिया.

सूबे के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने मंदिर में भक्तों को रोकने की कोशिश करने वालों को कड़ी चेतावनी दी. केरल के मुख्यमंत्री पिनरई विजयन ने मंगलवार को कहा कि जो भी सबरीमाला मंदिर प्रार्थना करने जाएगा, उसकी रक्षा की जाएगी. मंदिर में भक्तों के प्रवेश के चलते प्रशासन पूरी तरह सतर्क है.

LIVE UPDATES:

पथान्मथिट्टा जिले में पचास लोगों को हिरासत में लिया गया है

मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर विरोध कर रहे पूर्व टीडीबी अध्यक्ष प्रायर गोपालकृष्णन समेत 20 को पुलिस ने हिरासत में लिया

सबरीमाला मंदिर में जा रहीं माधवी नाम की एक महिला को बीच रास्ते ही वापस भेज दिया गया

पुलिस ने महिलाओं की एंट्री को लेकर प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया

मंदिर में प्रदर्शनकारियों ने महिलाओं को यात्रा शुरू करने की इजाजत नहीं दी. कुछ महिलाएं वापिस पम्बा आधार शिविर लौटीं

नीलक्कल में प्रदर्शन करती महिलाएं


बीजेपी सांसद उदित राज ने कहा, 'मैंने समानता के लिए लड़ाई देखी है. एक ओर, देश में पुरुषों द्वारा अत्याचारों के खिलाफ लड़ाई चल रही है और दूसरी तरफ, महिलाएं अपनी स्वतंत्रता और अधिकारों के खिलाफ लड़ रही हैं.'

बता दें कि सबरीमाला में महिलाओं के प्रवेश को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला सुनाया था. कोर्ट ने 10 से 50 साल की उम्र के बीच की महिलाओं के सबरीमाला मंदिर में प्रवेश पर लगाया गया प्रतिबंध हटा दिया है.

Next Story