राज्य

Manipur violence : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा! सुरक्षा बलों की गाड़ी पर फेंका बम, मुठभेड़ में एक कमांडो शहीद!

Arun Mishra
17 Jan 2024 8:43 AM GMT
Manipur violence : मणिपुर में फिर भड़की हिंसा! सुरक्षा बलों की गाड़ी पर फेंका बम, मुठभेड़ में एक कमांडो शहीद!
x
तेंगनोउपल के मोरेह में सुरक्षा बलों के वाहन पर हुआ हमला, हमले में मणिपुर पुलिस का एक कर्मी शहीद हो गया!

मणिपुर में फिर हिंसा भड़काने की खबर सामने आ रही है। बुधवार सुबह मणिपुर के तेंगनौपाल जिले के मोरेह शहर में सुरक्षा बलों और कुकी उग्रवादियों के बीच ताजा हिंसा की सूचना मिली है, जिसमें एक कमांडो की मौत हो गई। यह घटना तब सामने आई जब संदिग्ध कुकी आतंकवादियों ने एसबीआई मोरेह के पास एक सुरक्षा चौकी पर विस्फोटक फेंके और गोलीबारी की।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने बुधवार की सुबह एसबीआई मोरेह के पास स्थित सुरक्षा बलों की एक चौकी को अपना निशाना बनाया है। उन्होंने चौकी पर गोलीबारी की और फिर बम फेंके। इस पर सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई में फायरिंग की है। इस दौरान उग्रवादियों और सुरक्षा बलों के बीच करीब एक घंटे तक जमकर गोलियां चलीं।

इस मुठभेड़ में पुलिस के एक कमांडो को गोली लगी, जिससे उनकी मौके पर मौत हो गई है। मृतक की पहचान इंफाल पश्चिम जिले के मालोम निवासी वांगखेम सोमरजीत के रूप में हुई है। इस घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाकों को घेर लिया और संदिग्धों की तलाश कर रही है।

दो संदिग्धों की गिरफ्तारी पर भड़की हिंसा

आपको बता दें कि मणिपुर में फिर हिंसा भड़कने के पीछे दो संदिग्धों की गिरफ्तारी मानी जा रही है। पुलिस ने 2 लोगों को गिरफ्तार किया था। इसके 48 घंटे के बाद ही कुकी समुदाय से जुड़े संदिग्ध उग्रवादियों ने सुरक्षा बलों की चौकी पर हमला बोल दिया।

Next Story