राज्य

पूर्णिया में गैंगवार: कुख्यात बुच्चन यादव पर बम गोली से हमला, महिला की मौत कई घायल

Special Coverage News
13 Feb 2019 4:03 AM GMT
पूर्णिया में गैंगवार: कुख्यात बुच्चन यादव पर बम गोली से हमला, महिला की मौत कई घायल
x

पूर्णिया:रोहित साहनी

पूर्णिया एक बार फिर अशांत होने की कगार पर है। जिले के कुख्यात ब्रजकिशोर यादव उर्फ बुच्चन यादव को रात्रि गैंगवार में गोली मार दी गई।इस घटना में एक महिला की मौत हो गई है। वही घायल बुच्चन यादव को इलाज हेतु पूर्णिया लाया गया फिर उसे सिलीगुड़ी रेफर कर दिया गया है। घटना में करीब 12 बजे रात्रि की बताई जा रही है। घटनास्थल पर कई खोखे बिखरे हुए है, लोगो का कहना है कि करीब दर्जनों राउंड गोली का चली है कई दो पहिया और चार पहिया गाड़ी ध्वस्त हो गई है।


घटना के संबंध में बताया जाता है कि मोजम पट्टी गांव के समीप है सरस्वती पूजा के उपलक्ष में नाच गाने का प्रोग्राम चल रहा था, इसी बीच स्कॉर्पियो पर सवार कुख्यात बुच्चन यादव वहां पहुंचे पहले से घात लगाए अपराधियों ने उनके स्कॉर्पियो को घेरकर बम और गोली की बौछार कर दी। अंधेरे में स्कॉर्पियो को चारों तरफ घेरकर गोली चलाई गई। जिसमे से एक गोली रानी देवी नाम की महिला को लग गई। जिसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। गोली की आवाज सुनकर बुच्चन यादव के समर्थक ने भी अपराधियो को ललकारा जिसके बाद वे भाग निकले। अपराधियो ने स्कॉर्पियो पर बम और गोली से हमला किया था, जिससे गाड़ी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई थी। गाड़ी के अंदर ही बुच्चन यादव घायल पड़ा हुआ था, जिसे इलाज के लिए पूर्णिया लाया गया। जहाँ से गंभीर स्थिति देखते हुए सिल्लीगुड़ी रेफर कर दिया गया। स्कॉर्पियो के पीछे वाली सीट भी खून से सना हुआ है। आशंका जताया जा रहा है कि गाड़ी में 5 लोग सवार थे और उन्हें भी गोली लगी है। मगर घटना के बाद सभी गायब है।


घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल है। फिर एक बार गैंगवार की आशंका से सहमे हुए है।मालूम हो कि 90 के दशक में बुच्चन यादव पूर्णिया सहित मधेपुरा नौगछिया जिले का आतंक बना हुआ था। उस पर करीब दर्जनों हत्या अपहरण लूट के मामले दर्ज है, बीकोठी थाना में 2007 में हुए हत्याकांड के सिलसिले में 2016 में पूर्णिया व्यवहार न्यायालय से उसे उम्र कैद की सजा सुनाई गई थी। काफी लंबे समय जेल में रहने के बाद हाई कोर्ट से बेल पर वे बाहर थे। पूरी घटना पर पूर्णिया आरक्षी अधीक्षक स्वमं नजर बनाए हुए है। घटनास्थल पर कई थानों की पुलिस कैम्प कर रही है।

Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story