राज्य

विग्नेश की हत्या के आरोप में 6 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया

Gaurav Maruti
7 May 2022 5:35 PM GMT
विग्नेश की हत्या के आरोप में 6 पुलिसकर्मी गिरफ्तार, न्यायिक हिरासत में भेजा गया
x
25 वर्षीय विग्नेश की हिरासत में मौत और उसकी मौत पर पर्दा डालने के आरोपों के बाद छह पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।


चेन्नई पुलिस क्राइम ब्रांच ने विग्नेश की कथित हिरासत में मौत के सिलसिले में हत्या के आरोप में छह पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार किया है। सैदापेट के जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. उन पर भारतीय दंड संहिता आईपीसी की धारा 302 और एससी/एसटी अत्याचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

25 वर्षीय मृतक की ऑटोप्सी रिपोर्ट के आधार पर पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारियां की गईं है मामले में अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम को जोड़ने के एक दिन बाद राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग एनसीएससी ने अधिनियम की प्रासंगिक धाराओं को जोड़ने के लिए तमिलनाडु के पुलिस महानिदेशक को अपनी सिफारिश दी।

गिरफ्तार किए गए छह पुलिस अधिकारियों की पहचान वरिष्ठ स्टेशन निरीक्षक एसएसआई कुमार, हेड कांस्टेबल मुनाब, सचिवालय कॉलोनी पुलिस स्टेशन के पुलिस कांस्टेबल पौनराज, सशस्त्र रिजर्व कांस्टेबल जगजीवनराम और चंद्रकुमार और होमगार्ड दीपक के रूप में हुई है।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन द्वारा विग्नेश की हिरासत में मौत का मामला सीबी-सीआईडी को स्थानांतरित कर दिया गया है, जब पुलिस अधिकारियों के खिलाफ आरोप लगाए गए और कथित हिरासत में हुई मौत को कवर करने के प्रयास किए गए।

Next Story