राज्य

VIDEO : जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान शांत नदी में देखिए- कैसे आया 'मौत का सैलाब', 8 की मौत कई लापता

Arun Mishra
6 Oct 2022 5:13 AM GMT
VIDEO : जलपाईगुड़ी में दुर्गा विसर्जन के दौरान शांत नदी में देखिए- कैसे आया मौत का सैलाब, 8 की मौत कई लापता
x
जिस माल नदीं का पानी शांत था वहां अचानक से तेज धारा बहने लगी. नदी का जो पानी पहले घुटनों तक था उसमें लोग डूबने लगे. पानी की धारा इतनी तेज भी लोगों को कुछ समझ में ही नहीं आया. देखते ही देखते कई लोग इस बाढ़ में डूबने लगे.

जलपाईगुड़ी: विजयदशमी के अवसर पर जलपाईगुड़ी जिले में माल नदी में देवी दुर्गा की प्रतिमाओं के विसर्जन के दौरान अचानक आयी बाढ़ में कम से कम आठ लोगों की डूबने से मौत हो गई तथा कई अन्य लापता हैं. एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी दी. घटना के वक्त सैकड़ों की संख्या में लोग माल नदी के तट पर विसर्जन के लिए एकत्र थे.

कैसे आया मौत का सैलाब?

जलपाईगुड़ी के माल नदी में बुधवार रात को लोग मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन कर रहे थे. सैकड़ों की भीड़ नदीं में उतरी हुई थी. नदी का पानी कम था. लोग पूजा अर्चना करते हुए मां दुर्गा को विदा कर रहे थे. तभी अचानक से वहां चीख पुकार मच गई. लोग नदी से निकलकर इधर-उधर भागने की कोशिश करने लगे. लाउडस्पीकर से घोषणा की जाने लगी कि सभी अपने अपने संबंधियों को पकड़ लें और तत्काल सुरक्षित स्थान पर चले आएं.

जिस माल नदीं का पानी शांत था वहां अचानक से तेज धारा बहने लगी. नदी का जो पानी पहले घुटनों तक था उसमें लोग डूबने लगे. पानी की धारा इतनी तेज भी लोगों को कुछ समझ में ही नहीं आया. देखते ही देखते कई लोग इस बाढ़ में डूबने लगे. इस घटना में अबतक 8 लोगों की मौत हो चुकी है. और अभी भी कई लोग लापता हैं. ये घटना रात 8.30 बजे की है.

जलपाईगुड़ी के मजिस्ट्रेट मौमिता गोदारा ने घटना की जानकारी देते हुए कहा, "नदी में अचानक से फ्लैश फ्लड आ गया और लोग उसमें बहने लगे, अबतक 8 लोगों का शव बरामद किया जा चुका है, लगभग 50 लोगों को बचाया जा चुका है." 13 लोगों को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

राज्य के पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री बुलु चिक बराइक ने मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका जतायी है. बराइक मल विधानसभा क्षेत्र के विधायक हैं. उन्होंने कहा, ''जब हादसा हुआ, उस समय मैं मौके पर मौजूद था. कई लोग बह गए और नदी का बहाव बेहद तेज था. घटना के समय वहां सैकड़ों लोग मौजूद थे. अब भी कई लोग लापता हैं.'' बराइक और तृणमूल कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता राहत एवं बचाव कार्यों का जायजा लेने के लिए मौके पर पहुंचे.

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बाढ़ में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में दुर्गा पूजा उत्सव के दौरान हुई दुर्घटना से दुखी हूं. अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति संवेदना."


Next Story