तमिलनाडु

CM बनते ही स्टालिन ने लिए ये बड़े फैसले, पिता करुणानिधि की कलम से सरकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर

Arun Mishra
8 May 2021 7:31 AM GMT
CM बनते ही स्टालिन ने लिए ये बड़े फैसले, पिता करुणानिधि की कलम से सरकारी आदेश पर किए हस्ताक्षर
x
स्टालिन ने 5 सरकारी आदेशों पर सिग्नेचर किए.

तमिलनाडु में एमके स्टालिन ने सीएम पद का कार्यभार संभाल लिया है. उनकी पार्टी डीएमके ने विधानसभा चुनावों में 133 सीटें जीती हैं. एमके स्टालिन ने 7 मई को सीएम पद की शपथ ली थी. स्टालिन के ऑफिस में दो खास चीजें भी हैं. पहला है फाउंटेन पेन, जो उनके पिता करुणानिधि इस्तेमाल करते थे. और दूसरी है अन्ना दुरई की तस्वीर, जो डीएमके के संस्थापक रहे हैं. शपथ लेने के बाद स्टालिन गोपालपुरम स्थित अपने पिता एम करुणानिधि के आवास पर पहुंचे. यहां उन्होंने अपनी मां और बहन से मुलाकात की. इसके बाद अपने पिता को श्रद्धांजलि दी. स्टालिन के पिता करुणानिधि का निधन तीन साल पहले 7 मई 2018 को हो गया था. यहां से स्टालिन करुणानिधि और डीएमके की स्थापना करने वाले अन्ना दुरई के स्मारक पर भी गए और श्रद्धांजलि दी.

उसके बाद स्टालिन सचिवालय पहुंचे. यहां आते ही उन्होंने 5 सरकारी आदेशों पर सिग्नेचर किए. ये सिग्नेचर उन्होंने उसी फाउंटेन पेन से किए थे, जिसका इस्तेमाल उनके पिता करुणानिधि किया करते थे. करुणानिधि के करीबी बताते हैं कि उन्हें फाउंटेन पेन 'वालिटी 69' काफी पसंद था और वो हमेशा नेताजी सुभाष चंद्र बोस रोड पर बनी दुकान से इसे खरीदा करते थे. बताते हैं कि करुणानिधि दशकों से इसी ब्रांड के कलम का इस्तेमाल करते आ रहे थे.

लिए ये बड़े फैसले?

अब कार्यभार संभालते ही उन्होंने अपने वादों पर काम करना शुरू कर दिया है, जिसका असर दिखने लगा है. तमिलनाडु में अब दूध 3 रुपये प्रति लीटर सस्ता होगा. तमिलनाडु में 16 मई से दूध की कीमत 3 रुपये लीटर के हिसाब से सस्ती हो जाएगी, नई सरकार ने ये ऐलान किया है. साथ ही महिला यात्रियों के लिए राज्य की सरकारी बसों में फ्री यात्रा रहेगी, इसके लिए उन्हें किसी पास की जरूरत भी नहीं होगी.

एमके स्टालिन ने इसी के साथ एक बड़ा ऐलान और भी किया है. राज्य के सरकारी और प्राइवेट अस्पतालों में सीएम इंश्योरेंस स्कीम लागू की जाएगी. जो मरीज कोरोना का इलाज करवा रहे हैं, उनके इलाज का खर्चा अब सरकार ही देगी.

Next Story