लाइफ स्टाइल

129 रुपये में 24 दिन फ्री कॉलिंग और डेटा, Prime Video भी मुफ्त

Shiv Kumar Mishra
18 April 2021 9:50 AM GMT
129 रुपये में 24 दिन फ्री कॉलिंग और डेटा, Prime Video भी मुफ्त
x
24 days free calling and data for Rs 129, Prime Video is also free

भले ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) का नाम सस्ते प्रीपेड प्लान में सबसे ऊपर हो, लेकिन वोडाफोन-आइडिया (Vodafone-Idea) और एयरटेल (Airtel) भी पीछे नहीं है। यहां हम एयरटेल के एक ऐसे ही प्लान की जिक्र करने वाले हैं। एयरटेल 129 रुपये का बेहद सस्ता प्रीपेड प्लान ऑफर करती है। इसी कीमत का प्लान जियो और वोडाफोन-आइडिया के पास भी है। यहां हम तीनों प्लान का तुलना करने वाले हैं, ताकि आपको अंदाजा हो सके कि किस प्लान में आपका ज्यादा फायदा है।

Airtel का 129 रुपये का प्लान

एयरटेल का 129 रुपये वाला प्लान 24 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है। इस प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS दिए जाते हैं। हालांकि इसमें सिर्फ 1 जीबी डेटा दिया जाता है। इस डेटा का इस्तेमाल कभी भी किया जा सकता है। प्लान में Prime Video का 30 दिन का मुफ्त ट्रायल दिया जाता है। इसके अलावा Free Hellotunes, Wynk Music और Airtel Xstream का सब्सक्रिप्शन दिया जाता है।

Jio का 129 रुपये का प्लान

यह प्लान ज्यादा वैलिडिटी और ज्यादा डेटा के साथ आता है। हालांकि इसमें Prime Video का मुफ्त ट्रायल नहीं दिया जाता। प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 2 जीबी डेटा दिया जाता है। इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS दिए जाते हैं। इसके अलावा प्लान में JioTV, JioCinema और JioNews जैसे जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है।

Vi का 129 रुपये का प्लान

वोडाफोन-आइडिया का प्लान वैलिडिटी में एयरटेल जैसा और डेटा के मामले में जियो की तरह है। प्लान में 24 दिन की वैलिडिटी के साथ कुल 2 जीबी डेटा दिया जाता है। इसमें सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 300 SMS दिए जाते हैं। इसमें किसी ओटीटी प्लेटफॉर्म या ऐप्स का सब्सक्रिप्शन नहीं दिया जाता।

Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story