लाइफ स्टाइल

Airtel यूजर्स इस तरह एक्टिवेट करें 5G Plus, रॉकेट की स्पीड से चलने लगेगा इंटरनेट

Arun Mishra
11 Oct 2022 3:38 PM GMT
Airtel यूजर्स इस तरह एक्टिवेट करें 5G Plus, रॉकेट की स्पीड से चलने लगेगा इंटरनेट
x
अपने फोन पर एयरटेल नेटवर्क के लिए 5G कंपेटिबिलिटी को चेक करने का तरीका इस प्रकार है।

Airtel 5G सर्विस भारत के 8 शहरों में आधिकारिक रूप से शुरू हो गई हैं। लेकिन अगर आप सोच रहे हैं कि अपने फोन पर इस नेटवर्क का इस्तेमाल या जांच कैसे करनी चाहिए। यहां आपको इन दिए गए स्टेप्स को फॉलो करना है। बता दें कि Airtel 5G को सिर्फ मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, सिलीगुड़ी, नागपुर और वाराणसी में जारी किया गया है। साथ ही आपका मौजूदा 4G सिम 5G में अपग्रेड हो जाएगा। इसलिए नए सिम की जरूरत नहीं है, लेकिन आपका फोन 5G के साथ कंपेटिबल होना चाहिए। अपने फोन पर एयरटेल नेटवर्क के लिए 5G कंपेटिबिलिटी को चेक करने का तरीका इस प्रकार है।

आप अपने फोन पर एयरटेल 5जी प्लस का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं। Airtel Thanks ऐप ओपन कीजिए। अगर आप इनमें से किसी भी शहर में स्थित हैं तो आपको 5G प्लस के लिए एक बैनर देखना चाहिए जिसमें आपसे पूछा जाए कि आपका फोन 5G इनेबल है या नहीं। उस बैनर पर टैप कीजिए और यहां एक अलग पेज ओपन हो जाएगा।

Airtel अब चेक करेगा कि क्या आप 5जी के लिए तैयार शहर में हैं और क्या 5जी फोन 5जी कंपेटिबल है और इसमें सभी लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट भी हैं। अगर आपके दोनों चेक पास हो जाते हैं तो एयरटेल आपको अपने मोबाइल पर सेटिंग> नेटवर्क पेज पर जाने के लिए कहेगा और कंफर्म करेगा कि 5G को पसंदीदा नेटवर्क के तौर पर चयन किया गया है। यह पूरा होने के बाद इसका मतलब है कि आप जाने के लिए अच्छे हैं और 5G रेडी टॉवर के आसपास होने पर 5G को टेक्निकली आपके फोन पर काम करना चाहिए।

ध्यान देने वाली बात यह है कि सभी 5G फोन अपने आप नए नेटवर्क को सपोर्ट नहीं करेंगे। कुछ फोन हैं, जिनमें Apple के iPhone शामिल हैं। यह 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करने के लिए सॉफ्टवेयर अपडेट करने की जरूरत होगी। Airtel ने साफ किया है कि कौन से फोन भारत में उसके 5जी नेटवर्क को सपोर्ट करेंगे।

Next Story