लाइफ स्टाइल

Asus Zenphone 9 smartphone कल होगा लॉन्च, जानिए इस फोन की खासियत

Satyapal Singh Kaushik
22 Aug 2022 11:30 AM GMT
Asus Zenphone 9 smartphone कल होगा लॉन्च, जानिए इस फोन की खासियत
x
यह फोन 4300 mah और 33 वॉट फॉस्ट चार्जिंग के साथ आता है।

Asus ZenFone 9 की कल यानी 23 अगस्त को भारत में लॉन्चिंग होने वाली है। Asus ZenFone 9 को लेकर खबर है कि यह कंपनी के Asus 9z moniker का री-ब्रांडेड वर्जन होगा। इस फोन को आसुस ने इसी साल जून में ग्लोबल लॉन्चिंग हुई है। Asus ZenFone 9 के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट वाली डिस्प्ले मिलेगी। इसके अलावा आसुस के इस फोन में 50 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा मिलेगा। Asus ZenFone 9 को लेकर कहा जा रहा है कि आसुस के इस फोन में 4300mAh की बैटरी मिलेगी और इसमें 16 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की इनबिल्ट स्टोरेज मिलेगी। फोन में डुअल स्टीरियो स्पीकर भी मिलेगा।

जानिए फीचर्स

Asus ZenFone 9 के साथ एंड्रॉयड 12 मिलेगा। इसके अलावा फोन में 5.9 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले मिलेगी। डिस्प्ले का पैनल सैमसंग का होगा और एमोलेड होगा। डिस्प्ले के साथ HDR10+ का सर्टिफिकेशन भी मिलेगा और डिस्प्ले पर गोरिल्ला ग्लास विक्टस की प्रोटेक्शन भी होगी। आसुस के इस फोन में स्नैपड्रैगन 8+ Gen 1 प्रोसेसर के साथ LPDDR5 रैम मिलेगी।

जहां तक कैमरे का सवाल है तो आसुस के इस फोन में तीन रियर कैमरे मिलेंगे जिनमें प्राइमरी लेंस 50 मेगापिक्सल का होगा जो कि Sony IMX766 सेंसर होगा। दूसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का Sony IMX363 सेंसर होगा जो कि अल्ट्रा वाइड एंगल होगा। तीसरे लेंस के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। फोन में 12 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलेगा।

Asus ZenFone 9 में 4300mAh की बैटरी मिल सकती है जिसके साथ 30W की फास्ट चार्जिंग मिलेगी। फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिल सकता है। वॉटर रेसिस्टेंट के लिए इसे IP68 की रेटिंग मिलेगी। स्पीकर के साथ न्वाइज रिडक्शन के लिए OZO Audio Noise Reduction टेक्नोलॉजी मिलेगी।


Satyapal Singh Kaushik

Satyapal Singh Kaushik

न्यूज लेखन, कंटेंट लेखन, स्क्रिप्ट और आर्टिकल लेखन में लंबा अनुभव है। दैनिक जागरण, अवधनामा, तरुणमित्र जैसे देश के कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों में लेख प्रकाशित होते रहते हैं। वर्तमान में Special Coverage News में बतौर कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story