तकनीकी

Top News : कार चालकों और आम नागरिकों को लेकर बड़ी खबर, Google बंद करने जा रहा ये बड़ी सुविधा

Shiv Kumar Mishra
31 Dec 2023 9:42 AM GMT
Top News : कार चालकों और आम नागरिकों को लेकर बड़ी खबर,  Google बंद करने जा रहा ये बड़ी सुविधा
x
गूगल मैप असिस्टेंट ड्राइविंग मोड फीचर में प्ले हो रहे मीडिया, मैप्स की डीटेल और स्ट्रीमिंग एप की जानकारी मिलती है

Google Map Assistant News: यदि आप एक कार चालक हैं और ड्राइविंग करते वक्त गूगल मैप (Google Map) का प्रयोग करते हैं तो यह खबर आपके लिए बड़े काम की है। बता दें की नव वर्ष 2024 से गूगल मैप का एक खास फीचर बंद होने जा रहा है। जो खास फीचर गूगल की ओर से बंद किया जा रहा है, उसका सीधा असर कार ड्राइविंग करने वालों पर पड़ेगा। फरवरी 2024 में गूगल मैप असिस्टेंट ड्राइविंग मोड को बंद कर दिया जाएगा। ऐसे अगर आप कार ड्राइविंग करते हैं, तो आपको मैप में असिस्टेंट ड्राइविंग मोड नहीं दिया जाएगा।

Google Map Assistant

गूगल मैप (Google Map) के असिस्टेंट ड्राइविंग मोड फोन में एक डैशबोर्ड मिलता है, जिसमें मीडिया सजेशन, ऑडियो कंट्रोल और मैप जैसे फीचर्स देखने को मिलते हैं। इस फीचर के बंद होने के साथ असिस्टेंट ड्राइविंग मोड को एंड्रॉयड ऑटो के साथ रिप्लेस किया जा सकता है। यहां बता दें कि एंड्रॉइड आटो गूगल का ही एक प्रोडक्ट है, जिसे कार ड्राइविंग की सुविधा के लिए डिजाइन किया गया है। यह एंड्रॉइड मोबाइल को कार के एंटरटेनमेंट बोर्ड से कनेक्ट करने की सुविधा देता है।

हम अगर Google रिपोर्ट की बात मानें, तो गूगल मैप को जल्द ही एक नया इंटरफेस मिल जाएगा। गूगल मैप असिस्टेंट ड्राइविंग मोड फीचर में प्ले हो रहे मीडिया, मैप्स की डीटेल और स्ट्रीमिंग एप की जानकारी मिलती है, लेकिन अब यह फीचर ऐपल प्ले की तरह काम करेगा, जिससे कार चलाने वाले एंड्रॉइड यूजर्स को काफी सुविधा हो जाएगी। साथ ही गूगल मैप को नया यूजर इंटरफेस मिल जाएगा।

Next Story