तकनीकी

BYD युआन प्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च देखें इसकी कीमत

Anshika
5 Jun 2023 3:41 PM GMT
BYD युआन प्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च देखें इसकी कीमत
x
BYD युआन प्रो 47.04 kWh बैटरी के साथ पूरी तरह से इलेक्ट्रिक SUV है. इसे अब चीन में लॉन्च किया गया है.

BYD युआन प्रो 47.04 kWh बैटरी के साथ पूरी तरह से इलेक्ट्रिक SUV है. इसे अब चीन में लॉन्च किया गया है.

बीवाईडी आज दुनिया के सबसे बड़े ईवी निर्माताओं में से एक है। BYD के पोर्टफोलियो में शामिल होने के लिए नवीनतम युआन प्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी है। अब इसे चीन में लॉन्च किया गया है।

पूरी तरह से इलेक्ट्रिक BYD युआन प्रो CNY ​​95,800 से शुरू होता है, जो लगभग रु 11.16 लाखहै। नई बीवाईडी युआन प्रो का डिजाइन काफी हद तक फोर्ड ईकोस्पोर्ट की याद दिलाता है, जिसे अब भारत से बंद कर दिया गया है।

चीन में BYD युआन प्रो की कीमत CNY 95.8K (11.16 लाख रुपये) है

बीवाईडी युआन प्रो की लंबाई 4375 मिमी, चौड़ाई 1785 मिमी, ऊंचाई 1680 मिमी है और इसका व्हीलबेस 2535 मिमी है। इकोस्पोर्ट की तुलना में युआन प्रो काफी लंबा, थोड़ा चौड़ा, लंबा है और थोड़ा लंबा व्हीलबेस पैक करता है।

बीवाईडी युआन प्रो काफी अधिक सुंदर दिखता है। भारत में Atto 3 SUV के साथ समानताएं स्पष्ट हैं।

शुरुआत करने वालों के लिए, समग्र सिल्हूट ईकोस्पोर्ट की तुलना में थोड़ा लंबा है और बीवाईडी ने पीछे के दरवाजे में एक किंक लागू किया है। अन्यथा यह काफी समान है। पीछे की तरफ, टेल लाइट्स शेप, रियर क्वार्टर ग्लास इफेक्ट, साइड हिंग्ड टेलगेट, बूट लिड पर स्पेयर व्हील और अन्य तत्व इकोस्पोर्ट के समान हैं।

अंदर की तरफ, डैशबोर्ड लेआउट और सेंटर कंसोल में ईकोस्पोर्ट के साथ समानता जारी है। विशेष रूप से BYD के 10.1” फ्री-स्टैंडिंग इंफोटेनमेंट स्क्रीन प्लेसमेंट के साथ आता है।स्टीयरिंग व्हील एक 3-स्पोक यूनिट है और माउंटेड कंट्रोल्स के साथ आता है। युआन प्रो में 8” एलसीडी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और पैनोरमिक सनरूफ भी है। डैशबोर्ड डिज़ाइनों को सामान्य बनाने के बहुत सारे तरीके नहीं हैं।

BYD युआन प्रो इलेक्ट्रिक एसयूवी स्पेक्स, रेंज

बीवाईडी युआन प्रो पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार है।38 kWh (320 किमी रेंज) या 47.04 kWh (401 किमी) बैटरी विकल्पों में से एक एकल मोटर 94 bhp और 180 Nm सक्षम है।

ये सफेद, ग्रे, गुलाबी हैं रंगों में उपलब्ध है। पुन: लॉन्च के साथ BYD एक विपरीत सफेद छत के साथ एक नीले रंग की छाया भी पेश कर रहा है। BYD युआन प्रो के साथ 6 साल या 1,50,000 किमी की वारंटी और ब्याज मुक्त किश्तों के साथ 15% डाउन पेमेंट पर मिलता है। यदि भारत में लॉन्च किया जाता है तो यह आगामी क्रेटा ईवी , सेल्टोस ईवी का एक प्रतिद्वंद्वी होगा.

Next Story