लाइफ स्टाइल

Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार की कीमत 11.50 लाख रुपये होने की संभावना , जाने किस महीने होगी लॉन्च

Anshika
17 Feb 2023 2:07 PM GMT
Citroen eC3 इलेक्ट्रिक कार की कीमत 11.50 लाख रुपये होने की संभावना , जाने किस महीने होगी लॉन्च
x
बता दे कि यह भारत के लिए फ्रांसीसी कार निर्माता का पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा। ये Citroen eC3 ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक कार है। इस Citroen eC3 कार को दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा। ये eC3 एक बार चार्ज करने पर 320 किमी की रेंज पेश करेगी।

इस महीने के अंत में Citroen India eC3 इलेक्ट्रिक प्रीमियम हैचबैक लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। बता दे कि यह भारत के लिए फ्रांसीसी कार निर्माता का पहला इलेक्ट्रिक वाहन होगा, साथ ही और सूत्रों के अनुसार इस ईवी की कीमत र11.50 लाख और 12.50 लाख तक हो सकती है। साथ ही ये कार Citroen eC3 कंपनी की मौजूदा प्रीमियम हैचबैक C3 का इलेक्ट्रिक संस्करण है।

आपको बता दे कि वर्तमान में, Citroen C3 के नियमित पेट्रोल मॉडल की कीमत 5.98 लाख से रु. 8.25 लाख रुपये है। ये कर अपने पेट्रोल समकक्ष से 4 लाख रुपए अधिक महंगा है। साथ ही अपने प्रतिद्वंद्वी टियागो ईवी की तुलना में 50,000 रुपए अधिक महंगा है।


साथ ही साथ Citroen eC3 नियमित पेट्रोल-संचालित C3 हैचबैक के समान ही है, जिसमें समान डिज़ाइन, स्टाइल और रंग विकल्प हैं। साथ में इसका केबिन भी काफी हद तक पेट्रोल कार जैसा ही है, लेकिन इसमें कुछ नए तत्व भी हैं। इसका डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल थोड़ा अलग है क्योंकि यह आपको इलेक्ट्रिक कार चलाते समय आवश्यक सभी आवश्यक जानकारी देता है, जैसे चार्ज की स्थिति और शेष रेंज। पहली बार - एक इलेक्ट्रिक ड्राइवट्रेन के सौजन्य से हम एक स्वचालित गियरबॉक्स देखते हैं जो प्रीमियम दिखता है और आपको बड़े C5 की भी याद दिलाता

बता दे कि EV 29.2 kWh बैटरी पैक के साथ आता है जोकि 56 bhp और 143 Nm का टार्क उत्पन्न करने के लिए एक स्थायी चुंबक सिंक्रोनस मोटर को शक्ति प्रदान करता है। वास्तव में, EV 6.8 सेकंड में 0-100 किमी की स्प्रिंट कर सकता है। Citroen एक बार चार्ज करने पर 320 किमी की रेंज का दावा करती है, इसे चार्जिंग समय के लिए, eC3 को 15amp सॉकेट में प्लग करने पर बैटरी को 10 से 100 प्रतिशत तक चार्ज करने में 10.5 घंटे लगते हैं



बता दे की Citroen India पिछले कुछ समय से eC3 के लिए बुकिंग स्वीकार कर रही है, और इच्छुक ग्राहक EV को ऑनलाइन या कंपनी के ला मैसन शोरूम में जाकर बुक कर सकते है।

Next Story