लाइफ स्टाइल

Disney+ Hotstar 31 मार्च HBO को हटा देगा:जानें सभी जानकारी!

Anshika
30 March 2023 12:27 PM GMT
Disney+ Hotstar 31 मार्च  HBO को हटा देगा:जानें सभी जानकारी!
x
डिज़्नी+हॉटस्टार के ग्राहकों के लिए जिनकी वॉचलिस्ट पर एचबीओ सामग्री लंबित है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे 31 मार्च से पहले इसे देखना समाप्त कर लें।

डिज़्नी+हॉटस्टार के ग्राहकों के लिए जिनकी वॉचलिस्ट पर एचबीओ सामग्री लंबित है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे 31 मार्च से पहले इसे देखना समाप्त कर लें। यह डिज़नी+हॉटस्टार द्वारा इस महीने की शुरुआत में की गई घोषणा के कारण है कि एचबीओ की मूल सामग्री अब उनके ओटीटी पर उपलब्ध नहीं होगी। प्लैटफ़ॉर्म। जिन शीर्षकों को हटाया जाएगा उनमें गेम ऑफ थ्रोन्स, हाउस ऑफ द ड्रैगन, द टाइम ट्रैवलर्स वाइफ और द लास्ट ऑफ अस जैसे लोकप्रिय शो शामिल हैं जो हाल ही में जारी किए गए थे।

7 मार्च को, Disney+Hotstar के आधिकारिक समर्थन हैंडल ने एक ट्वीट के माध्यम से HBO अनन्य सामग्री को हटाने की पुष्टि की।

एचबीओ सामग्री का उपयोग करने के इच्छुक दर्शकों के लिए, कई विकल्प उपलब्ध हैं। हालांकि यह निराशाजनक हो सकता है कि प्रिय एचबीओ शो अब डिज्नी + हॉटस्टार सदस्यता में शामिल नहीं हैं, उपयोगकर्ता अमेज़ॅन प्राइम पर एक और सदस्यता के माध्यम से एचबीओ सामग्री का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कंपनी द्वारा विशेष एचबीओ सामग्री की उपलब्धता के संबंध में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है।

संयुक्त राज्य अमेरिका, लैटिन अमेरिका और कैरिबियन में, एचबीओ मैक्स एक अत्यधिक लोकप्रिय स्ट्रीमिंग सेवा है जो सभी विशेष एचबीओ सामग्री प्रदान करती है। इच्छुक दर्शक विज्ञापन-मुक्त पहुंच के लिए प्रति माह 15.99 अमेरिकी डॉलर के शुल्क पर अपने अमेज़ॅन प्राइम खाते के माध्यम से एचबीओ मैक्स के लिए साइन अप कर सकते हैं। जिन लोगों को विज्ञापन पसंद नहीं हैं, उनके लिए कम कीमत वाले खाता विकल्प उपलब्ध हैं।

डिज़्नी+हॉटस्टार पर एचबीओ सामग्री के नुकसान को देखते हुए, एचबीओ के लिए भारतीय दर्शकों के लिए एचबीओ मैक्स लॉन्च करना एक रणनीतिक कदम होगा। सितंबर 2021 में अमेज़न प्राइम पर एचबीओ शो की अनुपस्थिति उल्लेखनीय थी, लेकिन यह घोषणा की गई कि वे दिसंबर 2022 में वापस आ गए।

डिज़नी की हालिया घोषणा में 7,000 कर्मचारियों की छंटनी का एक कठिन निर्णय शामिल था, जिसकी जानकारी सीईओ रॉबर्ट इगर ने विश्लेषकों के साथ एक कॉल के दौरान दी थी। दुनिया भर में कर्मचारियों की प्रतिभा और समर्पण को स्वीकार करने के बावजूद, सीईओ ने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए 5.5 अरब डॉलर की लागत बचत का लक्ष्य रखने और कर्मचारियों की संख्या कम करने की कंपनी की योजना साझा की। जबकि यह निर्णय हल्के में नहीं लिया गया था, इसे कंपनी की दीर्घकालिक सफलता के लिए आवश्यक समझा गया था।

Next Story