लाइफ स्टाइल

Twitter बोर्ड का हिस्सा नहीं होंगे एलन मस्क, CEO पराग अग्रवाल ने किया ऐलान

Arun Mishra
11 April 2022 6:14 AM GMT
Twitter बोर्ड का हिस्सा नहीं होंगे एलन मस्क
x
मस्क ने चार अप्रैल को ऐलान किया कि उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के 73.5 मिलियन शेयर या कहें 9.2 फीसदी ट्विटर के कॉमन स्टॉक को खरीद लिया है.

ट्विटर के चीफ एग्जिक्यूटिव पराग अग्रवाल ने कहा कि टेस्ला और स्पेसएक्स के फाउंडर एलन मस्क ने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के बोर्ड में शामिल नहीं होने का फैसला किया है. ये जानकारी तब सामने आई है कि जब एलन मस्क ने खुलासा किया था उन्होंने ट्विटर की 9.2 फीसदी हिस्सेदारी को खरीदा है. यहां तक कि पिछले हफ्ते एलन मस्क ने इस बात को लेकर पोल किया था कि ट्विटर को एडिट बटन लाना चाहिए या नहीं. मस्क द्वारा कंपनी में 9.2 फीसदी हिस्सेदारी लेने और इसके सबसे बड़े शेयरधारक बनने के बाद, अग्रवाल ने ट्वीट किया था कि वह उत्साहित हैं कि मस्क ट्विटर के बोर्ड में शामिल होंगे.

स्पेसएक्स वेंचर का नेतृत्व करने वाले एलन मस्क दुनिया के सबसे अमीर आदमी हैं. मस्क ने चार अप्रैल को ऐलान किया कि उन्होंने माइक्रोब्लॉगिंग साइट के 73.5 मिलियन शेयर या कहें 9.2 फीसदी ट्विटर के कॉमन स्टॉक को खरीद लिया है. इस वजह से अचानक बाजार में तेजी देखने को मिली और वॉल स्ट्रीट पर कंपनी की वैल्यू में जबरदस्त इजाफा देखने को मिला. दरअसल, एलन मस्क के ऐलान के बाद कंपनी की वैल्यू में 27 फीसदी का इजाफा हुआ. मस्क ने शनिवार को ट्विटर ब्लू प्रीमियम सब्सक्रिप्शन सर्विस को लेकर सुझाया था कि इसकी कीमत को कम कर देना चाहिए, एड बैन करना चाहिए और क्रिप्टोकरेंसी में पेय करने का ऑप्शन होना चाहिए.

पराग अग्रवाल ने क्या कहा?

ट्विटर के CEO पराग अग्रवाल ने एक बयान ट्वीट किया, जिसमें कहा गया, बोर्ड और मैंने एलन मस्क के बोर्ड में शामिल होने के बारे में और सीधे उनके साथ कई चर्चाएं कीं. हम जोखिमों को सुलझाने और उन्हें खत्म करने के लिए उत्साहित थे. हम यह भी मानते थे कि सभी बोर्ड के सदस्यों की तरह एलन को कंपनी के एक सहायक के रूप में रखना कंपनी और हमारे सभी शेयरधारकों के सर्वोत्तम हित में कार्य करना है. ये आगे बढ़ने का सबसे अच्छा रास्ता था. बोर्ड ने उन्हें एक सीट की पेशकश की थी.

बयान में आगे कहा गया, आगे थोड़ी कठिनाइयां होंगी, लेकिन हमारे टारगेट और प्राथमिकताओं में कोई बदलाव नहीं होगा. हम जो निर्णय लेते हैं और जिस तरह से उस पर अमल करते हैं, वह हमारे हाथ में होता है, किसी और के नहीं. आइए शोर को कम करें और काम पर ध्यान केंद्रित करें और हम क्या बना रहे हैं.

Next Story