लाइफ स्टाइल

Elon Musk का बड़ा ऐलान, अगले हफ्ते ट्विटर पर आ रहा है एक और नया फीचर

Arun Mishra
14 Jan 2023 6:37 AM GMT
Elon Musk का बड़ा ऐलान, अगले हफ्ते ट्विटर पर आ रहा है एक और नया फीचर
x
दुनिया से सबसे अमीर लोगों में से एक एलन मस्क ने इन सभी बदलावों में कितना समय लगेगा इसकी जानकारी भी दी है.

Twitter New Feature: टेस्ला के मालिक Elon Musk द्वारा माइक्रोब्लॉगिंग सर्विस प्रदाता Twitter की कमान संभालने के बाद से इसमें कई बदलाव किए जा रहे हैं. अब तक हमने देखा कि ट्विटर ने बड़े पैमाने पर छंटनी की और कई नए फीचर्स जारी किए हैं. नए साल पर भी यह सिलसिला जारी है. मस्क ने ट्वीट करते हुए जानकारी दी कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर बुकमार्क (Bookmark) बटन को लाइव किया जाएगा. इसके अलावा इमेज लेंथ क्रॉप में बदलाव और बग फिक्स जैसी कई चीजें भी देखने को मिलेंगी.

दुनिया से सबसे अमीर लोगों में से एक एलन मस्क ने इन सभी बदलावों में कितना समय लगेगा इसकी जानकारी भी दी है. उनके ट्वीट से पता चलता है कि माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कई और बदलाव किए जाएंगे. मस्क ने ट्वीट किया, "बुकमार्क बटन ट्वीट डिटेल्स पेज पर जा रहा है, इमेज लेंथ क्रॉप और दूसरे मामूली बग फिक्स अगले हफ्ते आएंगे." मस्क ने बताया अगले हफ्ते से ट्विटर पर ये सभी चीजें अपडेट हो जाएंगी.

बुकमार्क को कर पाएंगे सर्च

ट्विटर के नए मालिक ने यह भी बताया कि बुकमार्क को सर्च करने लायक बनाया जाएगा, ताकि इन्हें ढूंढने में आसानी हो. एक ट्विटर यूजर ने मस्क से ट्वीट करते हुए, "इमेज अपलोड करते समय क्रॉपिंग को डिसेबल करने की अनुमति देने वाला ऑप्शन" लाने के लिए कहा. मस्क ने भी इसका रिप्लाई करते हुए जोर देकर कहा कि उन्हें भी ये पसंद नहीं है.

नया यूजर इंटरफेस (UI)

मस्क ने यह भी कहा कि ट्विटर के रिकमेंडेड सेक्शन में इस साल के अंत में सेट अप काफी बेहतर होने के साथ बदलाव किए जाएंगे. एक यूजर को जवाब देते हुए मस्क ने आश्वासन दिया कि इस हफ्ते एक नया यूजर इंटरफेस (UI) आ रहा है. इसकी मदद से यूजर्स आसानी से रिकमेंडेड और फॉलो सेगमेंट के बीच स्विच कर पाएंगे. वहीं, पिछले हफ्ते टेक मुगल ने संकेत दिया था कि आने वाले बदलावों से कई तरह की कैटेगरी में ट्वीट को बुकमार्क करना आसान हो जाएगा.

ट्रांसपेरेंसी पर जोर

इस बीच मस्क ने ट्रांसपेरेंसी पर जोर दिया. आपको बता दें कि पिछले दिनों Twitter Files का 14वां एडिशन जारी किया गया है. इसे द रशियनगेट लाइज के नाम से पेश किया गया है, जो "रूसी बॉट्स की नकली कहानी और 'रिलीजदमेमो' हैशटैग" से संबंधित है. वहीं, मस्क ने ट्वीट किया कि ट्विटर ट्वीट रिकमेंडेशन कोड पब्लिश करेगा और अकाउंट/ट्वीट स्टेटस अगले महीने से पहले दिखाई देगा.

Next Story