लाइफ स्टाइल

Flipkart Health+: फ्लिपकार्ट अब घर-घर पहुंचाएगा दवाइयां, नई सर्विस से ग्राहकों को मिलेंगे कई फायदे

Special Coverage Desk Editor
20 Dec 2021 4:19 AM GMT
Flipkart Health+: फ्लिपकार्ट अब घर-घर पहुंचाएगा दवाइयां, नई सर्विस से ग्राहकों को मिलेंगे कई फायदे
x
Flipkart अब ग्राहकों तक दवाइयां भी पहुंचाएगा. फ्लिपकार्ट ने अपनी नई फ्लिपकार्ट हेल्थ+ सर्विस के तहत ऑनलाइन फ़ार्मेसी की शुरुआत की है. फ्लिपकार्ट ने कहा है कि वह फ्लिपकार्ट हेल्थ+ (Flipkart Health+) लॉन्च के जरिए हेल्‍थकेयर सेक्‍टर में कदम रख रही है.

Flipkart अब ग्राहकों तक दवाइयां भी पहुंचाएगा. फ्लिपकार्ट ने अपनी नई फ्लिपकार्ट हेल्थ+ सर्विस के तहत ऑनलाइन फ़ार्मेसी की शुरुआत की है. फ्लिपकार्ट ने कहा है कि वह फ्लिपकार्ट हेल्थ+ (Flipkart Health+) लॉन्च के जरिए हेल्‍थकेयर सेक्‍टर में कदम रख रही है. ई-कॉमर्स कंपनी अब यूजर्स को ऑनलाइन मेडिकल कंसल्टेशन और डायग्नोस्टिक्स की सर्विस घर बैठे मुहिया कराएगी.

फ्लिपकार्ट ने सस्तासुंदर मार्केटप्लेस लिमिटेड को टेकओवर किया है. सस्तासुंदर मार्केट प्लेस का मुख्यालय कोलकाता में है और यह ऑनलाइन फॉर्मेसी और डिजिटल हेल्‍थकेयर प्‍लेटफॉर्म sastaSundar.com वेबसाइट संचालित करती है.

SastaSundar.com भारत में एक प्रसिद्ध डिजिटल हेल्थकेयर और फार्मेसी प्लेटफॉर्म है. सस्तासुंदर ने दवा डिलीवर करने के लिए पहले से ही करीब 490 फार्मेसी कंपनियों से साझेदारी की है. सस्तासुंदर हेल्थ से जुडे़ पर्सनल कंसल्टेशन भी देती है.

फ्लिपकार्ट ने कहा है कि Health+ सर्विस के जरिए कंपनी ग्राहकों को दवाइयां किफायती दर पर उपलब्ध कराएगी. कंपनी ने यह भी कहा है कि आने वाले समय में वह ई-डायग्नोस्टिक और ई-कंसलटेशन की सुविधा भी. यह अपने आप में एक बड़ा कदम है.

फ्लिपकार्ट हेल्थ+ फ्लिपकार्ट ग्रुप की संयुक्त ताकत का लाभ उठाएगा, जिसमें इसकी अखिल भारतीय पहुंच और प्रौद्योगिकी क्षमताएं शामिल हैं, जिसमें उपभोक्ताओं को स्वास्थ्य-तकनीक पारिस्थितिकी तंत्र में एंड-टू-एंड प्रसाद प्रदान करने के लिए SastaSundar की गहरी विशेषज्ञता शामिल है.

कंपनी ने कहा कि यह ई-फार्मेसी से शुरू होकर लाखों भारतीय उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण और किफायती स्वास्थ्य सेवा तक पहुंच प्रदान करने का प्रयास करेगी और समय के साथ ई-डायग्नोस्टिक्स और ई-परामर्श जैसी नई स्वास्थ्य सेवाओं को जोड़ेगी. फ्लिपकार्ट हेल्थ+ सीनियर वाइस प्रेसिडेंट अजय वीर यादव को रिपोर्ट करेगा.

Special Coverage Desk Editor

Special Coverage Desk Editor

    Next Story