लाइफ स्टाइल

Youtube, Gmail, समेत Google के कई ऐप हुए डाउन, Twitter पर करने लगा ट्रेंड

Arun Mishra
14 Dec 2020 12:42 PM GMT
Youtube, Gmail, समेत Google के कई ऐप हुए डाउन, Twitter पर करने लगा ट्रेंड
x
सोमवार शाम अचानक यू-ट्यूब और जीमेल सहित गूगल के तमाम ऐप्स ने काम करना बंद कर दिया.

सोमवार शाम अचानक यू-ट्यूब और जी-मेल सहित गूगल के तमाम ऐप्स ने काम करना बंद कर दिया. जिसके बाद ट्विटर पर गूगल डाउन ट्रेंड करने लगा. कई लोगों ने गूगल के ऐप्स डाउन होने की शिकायत ट्वीट की है.

आपको बता दें कि भारत में सिर्फ यू-ट्यूब और जी-मेल ही नहीं बल्कि गूगल ड्राइव, हैंगआउट, गूगल मीट जैसे कई जरूरी ऐप्स की सेवा बाधित रहे. लोग लगातार गूगल डाउन हैशटैग के साथ ये जानकारी शेयर कर रहे हैं. इसी वजह से गूगल डाउन और यूट्यूब डाउन हैशटैग ट्विटर पर लगातार ट्रेंड कर रहे हैं.

गूगल की इन सेवाओं के बाधित होने से लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. हालांकि इस दौरान गूगल सर्च इंजन (google.com) लगातार काम कर रहा था. लोग कयास लगा रहे हैं कि शायद सर्वर डाउन होने से गूगल के ऐप्स में यह दिक्कत आई है.

इस बीच यू-ट्यूब टीम की तरफ से आधिकारिक बयान आया है. टीम यू-ट्यूब नाम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया है, "हम जानते हैं कि आप में से कई अभी यू-ट्यूब एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं - हमारी टीम अवेयर है और इस पर काम कर रही है. जैसे ही हमारे पास और खबर आएगी हम आपको यहां अपडेट करेंगे."

बने फनी मीम्स

गूगल ऐप्स के डाउन होने के चंद सेकंड के भीतर ही ये खबर ट्विटर पर ट्रेंड करने लगी. इसके बाद ट्विपर पर मीम्स की भी बाढ़ आ गई. कई यूजर ने मजेदार मीम्स बनाए.

Next Story