लाइफ स्टाइल

10,000 रुपये के अंदर अच्छा 4G फोन?

Anshika
1 April 2023 10:00 AM GMT
10,000 रुपये के अंदर अच्छा 4G फोन?
x
Moto G13 10,000 रुपये के सेगमेंट में एक नया प्रवेश है, जो कुछ साल पहले सबसे नए सेगमेंट में से एक हुआ करता था

Moto G13 10,000 रुपये के सेगमेंट में एक नया प्रवेश है, जो कुछ साल पहले सबसे नए सेगमेंट में से एक हुआ करता था क्योंकि ओईएम ग्राहकों को एक उच्च स्मार्टफोन प्रदान करने के लिए इसे बहुत लक्षित करते थे। अब, ध्यान बड़े सेगमेंट में स्थानांतरित हो गया है क्योंकि कई खरीदार एक सटीक फोन के लिए अधिक भुगतान करने के लिए इच्छुक हैं। लेकिन, एजेंसियों ने प्राइस रेंज सेगमेंट में सम्मानजनक टेलीफोन देना बंद नहीं किया है। नए Moto G13 में 90Hz डिस्प्ले, 5,000mAh की बैटरी, आसान सॉफ्टवेयर, एक टॉप क्लास स्केच और बहुत सी अलग चीजें हैं। कागज पर, यह एक सटीक सौदा प्रतीत होता है, लेकिन वास्तविक दुनिया के उपयोग के बारे में क्या? क्या मोटोरोला का नया 4जी फोन आपके पैसे के लायक है? आइए जानें।

डिजाइन, प्रदर्शन

Moto G13 में एक पसंदीदा डायग्राम है जिसे हम आम तौर पर फाइनेंस सेगमेंट में देखते हैं। आरेख को अधिक आकर्षक दिखाने और एक प्रीमियम अनुभव प्रदान करने के लिए मोटोरोला ने कुछ बदलाव किए हैं। इसमें एक शानदार नीले ग्रेडिएंट फिनिश के साथ एक ऐक्रेलिक ग्लास रिटर्न ग्राफ है। कंपनी ने रियर सेंसर को ग्लास से बने कैमरा मॉड्यूल पर एकीकृत किया है जो इसे उच्च दर संपर्क प्रदान करता है। किसी कारण से, ओईएम ने कई फोनों के साथ बॉक्सी प्रारूप प्रदान करना शुरू कर दिया है और Moto G13 अलग नहीं है। बेहतर ग्रिप के लिए इसमें तराशे हुए फ्रेम और किनारे भी हैं। मशीन में स्टील फ्रेम हैं और पहली दर का निर्माण स्पष्ट रूप से ठोस है। यह देखना सही है कि निर्माता ने वित्त खंड में प्लास्टिक निर्माण नहीं किया।


इसमें हुड के नीचे 5,000mAh की बैटरी, एक हेडफोन जैक और स्टीरियो स्पीकर हैं, हालांकि मोटोरोला एक हल्के वजन का उपकरण प्रदान करने में कामयाब रहा है। इसकी मोटी प्रोफाइल भी नहीं है। मैं कह सकता हूं कि मोटोरोला ने योजना विभाग में अच्छा काम किया है, यह देखते हुए कि निचले खंड में बहुत से लोग इस पर ध्यान नहीं देते हैं। हालाँकि, मुझे लगता है कि Moto G13 पर साइड बटन अधिक क्लिक करने योग्य और बेहतर स्पर्श प्रतिक्रिया प्रदान करने के लिए प्रतिष्ठित होने चाहिए थे। साथ ही, बटन को थोड़ा नीचे रखा जाना चाहिए क्योंकि एक हाथ से स्मार्टफोन का उपयोग करते समय उन्हें प्राप्त करना थोड़ा मुश्किल होता है।

निर्माता ने फोन के शीर्ष भाग पर डॉल्बी एटमॉस प्रतीक लाया है, जो अनावश्यक है। जबकि यह अब उतना प्रमुख नहीं है, नियोक्ता को ग्राहकों को यह याद दिलाने के लिए इसे गढ़ना होगा कि इस तकनीक के लिए एक समृद्ध और विशाल ध्वनि प्रदान करने के लिए सिस्टम की सहायता है। यह एक विशेषता है जिस पर हमने अभी तक कमी के चरण में विचार नहीं किया है।

कुल मिलाकर, इंसानों को ज़्यादातर चीजें कम कीमत पर मिल रही हैं। 10,000 रुपये के सेगमेंट में आपको शायद ही कभी ऐसा स्मार्टफोन मिले, जिसका डिजाइन प्रीमियम लुक वाला हो। आगे की तरफ आपको 6.5 इंच की स्क्रीन मिलती है। यह कीमत के हिसाब से काफी सही है। हालांकि, FHD+ रेजोल्यूशन के लिए गाइड बेहतर होता और यह कुछ ऐसा है जो कुछ फोन्स ने अपनी रेंज में दिया है।

Next Story