लाइफ स्टाइल

ट्विटर यूजर्स के लिए अच्छी खबर, अब 140 नहीं 280 कैरेक्टर में कीजिए ट्वीट

Ekta singh
8 Nov 2017 5:58 AM GMT
ट्विटर यूजर्स के लिए अच्छी खबर, अब 140 नहीं 280 कैरेक्टर में कीजिए ट्वीट
x
ट्विटर ने न सिर्फ कैरेक्टर लिमिट बढ़ाई है बल्कि और भी कई बदलाव किए हैं.

नई दिल्ली: ट्विटर अपने युजर्स के लिए 140 शब्दों में अपनी बात कहने की सीमा को खत्म करते हुए अक्षरों की सीमा बढ़ा कर दोगुनी यानी 280 कर दी है. फिलहाल, चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए अक्षरों की सीमा अभी भी 140 ही रहेगी. क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम अक्षरों की जरूरत होती है.

कंपनी ने कहा है कि अंग्रेजी भाषा में 9 फीसदी ट्वीट्स 140 कैरेक्टर में लिखे जाते हैं. जिससे यूजर्स 140 कैरेक्टर में अपने ट्विट को पूरा नहीं कर पाते हैं. ट्विटर ने उम्मीद जताई है कि लोगों को ज्यादा ट्विटर करने में मदद मिलेगी.

ट्विटर काफी समय से इस पर टेस्ट कर रहा था, लेकिन इसकी शुरुआत आ कर चुका है. ट्विटर ने न सिर्फ कैरेक्टर लिमिट बढ़ाई है बल्कि और भी कई बदलाव किए हैं. जिससे यूजर्स को ट्वीट करने में और मजा आने वाला है.

मल्टी पार्ट ट्विट, टेक्स्ट ब्लॉक के स्क्रीनशॉट, जैसे ट्वीट्स शामिल किए हैं. पहले लोग ट्वीट करते थे तब कैरेक्टर काउंट होते थे लेकिन अब टेक्स्ट के नीचे एक सर्किल बन कर आता है. जब आपके 280 कैरेक्टर पूरे हो जाएंगे तो सर्किल डार्क हो जाएगा. लैपटॉप या कम्यूटर पर ही नहीं मोबाइल यूजर्स भी 140 कैरक्टर की सीमा से आगे 280 कैरेक्टर में ट्वीट कर सकेंगे.

Next Story