लाइफ स्टाइल

CoronaVirus के चलते Google ने कैंसिल किया साल का सबसे बड़ा इवेंट

Arun Mishra
4 March 2020 7:47 AM GMT
CoronaVirus के चलते Google ने कैंसिल किया साल का सबसे बड़ा इवेंट
x
भारत में Xiaomi और Realme ने भी अपने बड़े लॉन्च इवेंट को कोराना वायरस के खौफ से कैंसिल कर दिया है.

Google ने अपना साल का सबसे बड़ा इवेंट I/O 2020 को कैंसिल कर दिया है. इस डेवेलपर कॉन्फ्रेंस को कोरोना वायरस के खौफ की वजह से कैंसिल किया गया है. इससे पहले दुनिया का सबसे बड़ा मोबाइल शो मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस यानी MWC 2020 को भी कोरोना वायरस की वजह से कैंसिल किया गया है.

Google I/O 2020 की 12 मई से 14 मई तक होना था. गूगल ने इसके अलावा सैन फ्रैंसिस्को में होने वाले Cloud Next इवेंट को भी कैंसिल कर दिया है.

गूगल के एक प्रवक्ता ने द वर्ज को बताया है, 'कोरोना वायरस के कंसर्न और CDS और WHO के गाइडेंस की वजह से हमने Google I/O 2020 फिजिकल इवेंट कैंसिल कर दिया है'

गूगल हर साल इस इवेंट को आयोजित करता है और इस दौरान कंपनी नए एंड्रॉयड वर्जन के बारे में बताती है. इसके अलावा गूगल के हार्डवेयर्स भी पेश किए जाते हैं. गूगल का कहना है कि कंपनी Google I/O 2020 को दूसरे तरीके से आयोजित करने के बारे में सोच रही है.

जिन लोगों ने Google I/O 2020 के लिए बुकिंग कराई है उन्हें कंपनी 13 मार्च तक फुल रिफंड दिया जाएगा. कोरोना वायरस की वजह इससे पहले भी कई टेक इवेंट को कैंसिल किया गया है.

भारत में Xiaomi और Realme ने भी अपने बड़े लॉन्च इवेंट को कोराना वायरस के खौफ से कैंसिल कर दिया है. हालांकि ये इवेंट ऑनलाइन किया जाएगा. यानी आप इसका लाइवस्ट्रीमिंग देख सकेंगे.

माइक्रोसॉफ्ट, गूगल सहित कई कंपनियों ने अपने इवेंट कैंसिल किए हैं. इतना ही नहीं कोरोना वायरस की वजह से कंपनियों का सप्लाई चेन भी प्रभावित हो रहा है. ऐपल ने चीन के अपनी सभी ऐपल स्टोर्स को अस्थाई तौर पर बंद कर दिया है.

गूगल ने भी चीन के अपने ऑफिस को बंद कर दिया है. Twitter की बात करें तो कंपनी के पास दुनिया भर में 14000 इंप्लॉइ हैं. कंपनी ने अपने सभी 14000 इंप्लॉइज को घर से काम करने को कहा है.

ट्विटर ने चीन और साउथ कोरिया जैसे देशों में अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम अनीवार्य कर दिया है, जबकि दूसरे मुल्कों के ट्विटर इंप्लॉइज को घर से काम करने के लिए एनकरेज किया जा रहा है. इतना ही नहीं कंपनी ने अपने इंप्लॉइज के ट्रेवल पर भी रोक लगा दी है जो ज्यादा जरूरी नहीं हैं.

Next Story