लाइफ स्टाइल

Google pixel 7a or 6a, में क्या है अंतर और इनके दाम!

Anshika
27 March 2023 2:57 PM GMT
Google pixel 7a or 6a, में क्या है अंतर और इनके दाम!
x
Google Pixel 7a का लॉन्च आसन्न प्रतीत होता है, और हमारे पास स्मार्टफोन के बारे में एक सच्ची अवधारणा है

Google Pixel 7a का लॉन्च आसन्न प्रतीत होता है, और हमारे पास स्मार्टफोन के बारे में एक सच्ची अवधारणा है, लीक के एक मेजबान के लिए धन्यवाद। Google 10 मई को होने वाले Google IO 2023 इवेंट में नया Pixel फोन भी लॉन्च कर सकता है। मई समापन वर्ष। Pixel 6a कंपनी के लिए एक महत्वपूर्ण लॉन्च बना हुआ है क्योंकि यह Google Tensor SoC को पेश करने वाला पहला Pixel A-सीरीज़ फोन है। इस साल के Pixel 7a में संभवतः दूसरी पीढ़ी का Tensor G2 चिपसेट शामिल होगा, लेकिन हम और क्या उम्मीद कर सकते हैं?

डिज़ाइन: पिछले साल का Pixel 6a लगभग Pixel 6 और 6 Pro के बराबर दिखाई दिया, जिसमें एक चिकना बैक और रियर कैमरों के लिए एक शानदार बार था। चूँकि नया Pixel 7 अपने पूर्ववर्ती की तुलना में बड़ा या कम दिखता है, Pixel 7a वास्तव में Pixel 6a के समान प्रतीत होगा, हालाँकि हम नए रंग विकल्पों के बारे में सोच सकते हैं।

प्रदर्शन: यह अतिरिक्त क्षमता प्रदर्शन आकार अपरिवर्तित रहेगा, हालांकि कुछ रिपोर्टें 6.3 इंच की स्क्रीन की वकालत करती हैं। हालाँकि, Google कथित तौर पर शो टेक में सुधार करेगा। Pixel 7a के Pixel 6a पर 60Hz के बजाय 90Hz की ताज़ा दर देने की उम्मीद है। बेहतर रिफ्रेश रेट से स्क्रॉलिंग के साथ-साथ गेमिंग अनुभव में भी सुधार होता है।



वरना, डिस्प्ले में सेल्फी कैमरे के लिए होल-पंच कटआउट होने की संभावना है। पिछले दो वर्षों में, केवल Apple ने iPhone 14 Pro और 14 Pro Max पर लोकप्रिय होल-पंच या वॉटरड्रॉप नॉच को डायनेमिक आइलैंड के साथ बदलने के लिए एक नई डिस्प्ले तकनीक दी। Google अभी भी डिज़ाइन को बेहतर बनाने और बदलने में कुछ समय ले सकता है।

कैमरा: इस साल की भविष्यवाणी की गई एक और बड़ी अपडेट कैमरा तकनीक है। Pixel 7a में पीछे की तरफ दो कैमरे हो सकते हैं, जो कि Pixel 6a की तुलना में है। हालाँकि, पूर्व में एक नया सेंसर शामिल करने की उम्मीद है। एक लीक के अनुसार, Pixel 7a में अपग्रेडेड 64-मेगापिक्सल Sony IMX787 सेंसर होगा। इसके अतिरिक्त, बैक में 12-मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड लेंस भी हो सकता है। वनप्लस, श्याओमी और सैमसंग जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ खड़े होने के लिए Google कम्प्यूटेशनल इमेज तत्वों के बारे में भी दावा कर सकता है।

बैटरी: बैटरी के बारे में विवरण अस्पष्ट होना जारी है, लेकिन हम कुछ सुधारों की उम्मीद कर सकते हैं। Pixel 6a में 18W वायर्ड चार्जिंग के साथ 4,400mAh की बैटरी है। Pixel 7a में ज़्यादा बैकअप के लिए बड़ी बैटरी भी हो सकती है। इसके अतिरिक्त, Tensor G2 SoC ऊर्जा दक्षता को भी बढ़ा सकता है।

कीमतें: एक अन्य लीक में Pixel 7a को $500 (41,200 रुपये) में चार्ज करने की सिफारिश की गई थी। पिक्सल 6ए को भारत में 43,999 रुपये में लॉन्च किया गया।

Next Story